Hindi News »Madhya Pradesh »Shujalpur» डेढ़ किमी दूर से गांव तक पाइप लाइन डाली लोगों को पीने का पानी उपलब्ध करा रहे

डेढ़ किमी दूर से गांव तक पाइप लाइन डाली लोगों को पीने का पानी उपलब्ध करा रहे

जलसंकट के चलते ग्राम जामनेर में सार्वजनिक कुंडी पर पानी भरते हुए लोग। इसी कुंडी को निजी ट्यूबवेल से भरते हैं...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 09, 2018, 05:35 AM IST

डेढ़ किमी दूर से गांव तक पाइप लाइन डाली लोगों को पीने का पानी उपलब्ध करा रहे
जलसंकट के चलते ग्राम जामनेर में सार्वजनिक कुंडी पर पानी भरते हुए लोग। इसी कुंडी को निजी ट्यूबवेल से भरते हैं पाटीदार।

भास्कर संवाददाता | शुजालपुर

ग्रामीण क्षेत्र में लोगों को पेयजल संकट के कारण परेशान होना पड़ रहा है। लोग अपने निजी संसाधनाें से दूर-दूर से पानी लेकर अपनी आवश्यकता की पूर्ति कर रहे हैं। वहीं पास ही ग्राम जामनेर में लोगों की पेयजल समस्या के निदान के लिए ग्राम पंचायत द्वारा कुंडियों में पानी टैंकरों से डलवा रही है। इस साल भी ग्राम के निवासी हरिओम पाटीदार जलसेवक बनकर गांव के लोगों को पानी उपलब्ध करा रहे हैं। उन्होंने निजी ट्यूबवेल का पानी गांव की कुंडी में डालकर पानी की समस्या से निजात दिलाई है।

गांव के बीच में बनी गांधी चौकी की सरकारी कुंडी में पानी की इस व्यवस्था को लोगों द्वारा सराहना की जा रही है। 8 साल से वे इसी तरह गर्मी में अपने निजी बोर से पानी इस कुंडी में डलवा रहे हैं, ताकि लोगों को पानी के लिए दूरदराज नहीं जाना पड़े। इस बारे में ग्राम के निवासी जाकिर मंसूरी का कहना है गांव में हर साल गर्मी में जलसंकट रहता है। ऐसे में हरिओम पाटीदार पानी के लिए जो सहयोग किया जाता रहा है, वह सराहनीय है। हरिओम पाटीदार का कहना है जल सेवा लोगों की परेशानी काे देखते हुए हर साल की जाती है, क्योंकि गांव में हर साल गर्मी में परेशानी होती है। पहले माता बहने पानी भरने के लिए उनके ट्यूबवेल पर डेढ़ किमी तक आती थी, लेकिन अब उनके द्वारा कुंडी तक पाइप लाइन डालकर पानी डालने के कारण उन्हें गांव में ही पानी मिल जाता है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shujalpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×