Hindi News »Madhya Pradesh »Shujalpur» एक ही पंडाल में फेरे और निकाह, सामूहिक विवाह सम्मेलन में 470 जोड़े हुए एक-दूजे के

एक ही पंडाल में फेरे और निकाह, सामूहिक विवाह सम्मेलन में 470 जोड़े हुए एक-दूजे के

भास्कर संवाददाता | शुजालपुर पर्यटन क्षेत्र जटाशंकर महादेव मंदिर परिसर में बुधवार को मुख्यमंत्री कन्यादान...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 26, 2018, 06:20 AM IST

  • एक ही पंडाल में फेरे और निकाह, सामूहिक विवाह सम्मेलन में 470 जोड़े हुए एक-दूजे के
    +1और स्लाइड देखें
    भास्कर संवाददाता | शुजालपुर

    पर्यटन क्षेत्र जटाशंकर महादेव मंदिर परिसर में बुधवार को मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत सामूहिक विवाह सम्मेलन में 8 निकाह सहित कुल 470 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे। नव विवाहित जोड़ों को आशीर्वाद देने मुख्य अतिथि के रूप में सिंहस्थ समिति के केंद्रीय अध्यक्ष माखनसिंह चौहान, सांसद मनोहर ऊंटवाल भी शामिल हुए। 4 दिव्यांग जोड़ों को सामाजिक न्याय विभाग ने 50 हजार की अतिरिक्त राशि देने का प्रस्ताव भेजा है।

    सम्मेलन में शामिल होने के लिए नगर व आसपास के लोग सुबह से ही ट्रैक्टर-ट्रॉली, जीप व अन्य वाहनों से आना शुरू हो गए। दूल्हा-दुल्हन के साथ घराती व बराती का जमावड़ा सुबह साढ़े 7 बजे ही लगने लगा। विवाह स्थल पर गायत्री परिवार के लीलादेवी परमार, लखन परमार, भागीरथ सिसौदिया, नंदकिशोर लेवे, बाबूलाल विश्वकर्मा, दयाराम लववंशी, राजेंद्र परमार ने विवाह रस्म संपन्न कराई। सम्मेलन में 8 मुस्लिम जोड़े भी शामिल हुए। उनके लिए अलग से व्यवस्था की गई थी। उन सभी वर-वधु के निकाह फय्याज साहब व उनकी टीम ने मुस्लिम रीति रिवाज से संपन्न कराए।

    कार्यक्रम को मुख्य अतिथि चौहान, सांसद ऊंटवाल, उर्जा विकास निगम अध्यक्ष विजेंद्र सिंह सिसौदिया, विधायक जसवंतसिंह हाड़ा, कालापीपल विधायक इंदर सिंह परमार, पूर्व विधायक नेमीचंद जैन, भाजपा जिलाध्यक्ष नरेंद्र सिंह बेस, कलेक्टर श्रीकांत बनोट, एसपी शैलेंद्रसिंह चौहान, पं. श्याम मनावत, नपाध्यक्ष संदीप सणस ने भी संबोधित किया। संचालन ग्रामीण मंडल महामंत्री नरेंद्र यादव ने किया। आभार जनपद अध्यक्ष किशोर सिंह पाटीदार ने माना। सामूहिक विवाह सम्मेलन में भारी भीड़ के कारण 3 बच्चे अपने माता-पिता से बिछड़े, जिन्हें जनपद के कर्मचारियों ने परिजन को ढूंढकर उन्हें सौंपा।

    जटाशंकर महादेव मंदिर परिसर में आयोजन में विवाह रस्म निभाते वर-वधु।

    29 अप्रेल को पाल समाज का सामूहिक विवाह सम्मेलन

    सारंगपुर | क्षत्रिय पाल समाज का सामूहिक विवाह सम्मेलन 29 अप्रैल को कपिलेश्वर महादेव मंदिर पर होगा। इसमें समाज के 21 जोड़े परिणय सूत्र में बंधेंगे। समिति अध्यक्ष कुमेर सिंह चौहान ने बताया सामूहिक विवाह सम्मेलन पाल समाज सेवा समिति, पाल समाज युवा संगठन के सहयोग से हो रहा है। समिति ने समाज के लोगों से अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने की अपील की है।

    विवाह सम्मेलन में आशीर्वाद देने पहुंचे जनप्रतिनिधि व नागरिक।

  • एक ही पंडाल में फेरे और निकाह, सामूहिक विवाह सम्मेलन में 470 जोड़े हुए एक-दूजे के
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shujalpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×