Hindi News »Madhya Pradesh »Shujalpur» किसानों ने बढ़ाया मान इसलिए उनका होना चाहिए सम्मान

किसानों ने बढ़ाया मान इसलिए उनका होना चाहिए सम्मान

भास्कर संवाददाता | शुजालपुर प्रदेश सरकार को खाद्यान्न उत्पादन में लगातार पांच बार कृषि कर्मण्य पुरस्कार मिलने...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 09, 2018, 06:40 AM IST

भास्कर संवाददाता | शुजालपुर

प्रदेश सरकार को खाद्यान्न उत्पादन में लगातार पांच बार कृषि कर्मण्य पुरस्कार मिलने से मध्यप्रदेश उत्पादन में देश का सर्वोच्च राज्य बन गया। इसके पहले पंजाब एवं हरियाणा का नाम आता था, लेकिन शिवराजसिंह एवं मोदी जी के प्रयास से सिंचाई का रकबा बढ़ा, बिजली 24 घंटे किसानों को मिली एवं अन्नदाता की भरपूर मेहनत के फलस्वरूप प्रदेश खाद्यान्न उत्पादन में नंबर वन बना।

उक्त बातें किसान सम्मान यात्रा के जिला प्रभारी जेपी परमार ने रविवार को भाजपा नगर मंडल द्वारा आयोजित कार्यक्रम के दौरान सामुदायिक भवन में किसानों से कही।

परमार ने कहा सीएम ने यह विचार किया कि इस सम्मान पर मेरा अधिकार नहीं है। यह प्रदेश के किसानों की मेहनत का फल है, इसलिए इस सम्मान पर मेरे किसान भाइयों का अधिकार होना चाहिए। इसलिए शिवराजसिंह ने किसान सम्मान यात्रा के माध्यम से प्रदेश के किसानों का सम्मान करने का निर्णय लिया। उसी कड़ी में सभी किसान भाइयों का सम्मान किया जा रहा है। विधायक जसवंतसिंह हाड़ा ने प्रदेश सरकार द्वारा किसानों के हित में चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी किसानों को दी। विधायक हाड़ा ने राज्य शासन द्वारा किसानों को दो सौ रुपए का अतिरिक्त बोनस दिया जा रहा है। कार्यक्रम को पूर्व विधायक नेमीचंद जैन,भाजपा जिलाध्यक्ष नरेंद्रसिंह बैस,महिला मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष बबीता परमार ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में भाजपा जिला उपाध्यक्ष संजय शर्मा, अशोक नायक, जिला मंत्री विजय बेस, लीलादेवी परमार, जीवन वर्मा गौरव परमार, राजेंद्र जैन मंचासीन थे। कार्यक्रम की शुरुआत भगवान बलराम व पं. दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर माल्यार्पण की गई। स्वागत भाषण नगर मंडल अध्यक्ष राजेश सक्सेना ने दिया। कार्यक्रम को विधायक जसवंतसिंह हाड़ा, नरेंद्रसिंह बेस ने भी संबोधित किया। संचालन महामंत्री अनिल जैन ने किया। आभार यात्रा सहप्रभारी कमलेश राठोर ने माना। इस मौके पर ओम कछवाय, नीरज जैन, डॉ. नारायणसिंह परमार, संजय जाधव, किशोर सिंह परमार, लीलादेवी शर्मा, अर्चना दवे, रमेश सेन, अनारसिंह परमार, अनारसिंह पुष्पद, प्रेम बागरी, धन्ना जैन, डॉ. विजयसिंह खींची सहित बड़ी संख्या में किसान उपस्थित थे।

कार्यक्रम

विधायक ने गिनाई राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही योजना, मप्र बना उत्पादन में सर्वोच्च राज्य

कार्यक्रम के दौरान कृषक का सम्मान करते विधायक

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Shujalpur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×