• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Shujalpur
  • खाली कट्टी मिलने के बाद चना मसूर व सरसों खरीदी शुरू,गेहूं की बंद
--Advertisement--

खाली कट्टी मिलने के बाद चना-मसूर व सरसों खरीदी शुरू,गेहूं की बंद

Dainik Bhaskar

May 06, 2018, 08:20 AM IST

Shujalpur News - दूसरे दिन गेहूं लेकर आए किसान होते रहे परेशान भास्कर संवाददाता | शुजालपुर समर्थन मूल्य पर चना, मसूर, सरसो उपज...

खाली कट्टी मिलने के बाद चना-मसूर व सरसों खरीदी शुरू,गेहूं की बंद
दूसरे दिन गेहूं लेकर आए किसान होते रहे परेशान

भास्कर संवाददाता | शुजालपुर

समर्थन मूल्य पर चना, मसूर, सरसो उपज की खरीदी बारदान के अभाव में बंद होने से परेशान किसानों को शनिवार को राहत मिली और 4 दिन से इंतजार कर रहे 100 से अधिक किसानों की वाहनों में लाई गई उपज को तौला गया। गेहूं की खरीदी बारदान खत्म होने से बंद हो गई और करीब 50 ट्रैक्टर-ट्राली लेकर किसान धूप में खरीदी न होने से परेशान होते रहे।

शुक्रवार को कृषि उपज मंडी प्रांगण क्रमांक 3 में समर्थन मूल्य पर चना, सरसो, मसूर लेकर आए 100 से अधिक किसानों की उपज बारदान खत्म होने के कारण नहीं खरीदी गई थी। शनिवार को खरीदी कर रही एजेंसी मार्केटिंग सोसायटी को नागरिक आपूर्ति निगम से 34 हजार कट्टी के 47 गठान बारदान का आवंटन मिला और इसके बाद 4 दिन से उपज लेकर कतार में लगे किसानों की फसल खरीदी गई। वहीं शनिवार को गेहूं लेकर 50 ट्रैक्टर ट्रॉली के साथ आए किसानों को गेहूं के बारदान खत्म होने से निराशा हाथ लगी। यह किसान देररात तक उपज की खरीदी न होने के कारण वाहन लेकर केंद्र परिसर में ही जमे रहे। मार्केटिंग सोसायटी के प्रबंधक विष्णु पाटीदार ने बताया गेहूं की खरीदी बारदान खत्म होने के कारण बंद की गई है तथा 2 दिन में बारदान आवंटित होने की संभावना है, उसके बाद गेहूं की खरीदी नियमित की जाएगी। चना, सरसो, मसूर के लिए करीब 7 दिन तक खरीदी नियमित करने के लिए पर्याप्त बारदान मिल चुके है। गेहूं लेकर आए किसान राम सिंह ने बताया गेहूं खरीदी बंद होने के कारण परेशानी हो रही है और किसानों के लिए पर्याप्त सुविधा का अभाव भी परेशानी का कारण है।

X
खाली कट्टी मिलने के बाद चना-मसूर व सरसों खरीदी शुरू,गेहूं की बंद
Astrology

Recommended

Click to listen..