बेड थे 30 और कर दिए 50 ऑपरेशन, फिर ऐसे एक कमरे में भर दी गईं महिलाएं कुछ नहीं कर पाए परिजन, सुविधा के नाम पर एंबुलेंस तक नहीं दी / बेड थे 30 और कर दिए 50 ऑपरेशन, फिर ऐसे एक कमरे में भर दी गईं महिलाएं कुछ नहीं कर पाए परिजन, सुविधा के नाम पर एंबुलेंस तक नहीं दी

बेड कम पड़ने पर जमीन पर ही किए गए कई महिलाओं के ऑपरेशन

dainikbhaskar.com

Dec 07, 2018, 05:56 PM IST
Operation done on Floor as Excessive negligence seen in sterilization camp near Sidhi, Madhya Pradesh

वीडियो डेस्क. मध्यप्रदेश के सीधी जिले के एक स्वास्थ केंद्र में नसबंदी शिविर लगाया गया। यहां स्वास्थ विभाग और प्रशासन की घोर लापरवाही सामने आई है। जानकारी के अनुसार अस्पताल के पास 30 बेड की व्यवस्था थी, लेकिन उन्होंने शिविर में पहुंची करीब 50 महिलाओं की नसबंदी की। बेड कम पड़े तो कुछ महिलाओं की नसबंदी जमीन पर लिटाकर ही कर दी। प्रशासन में महिलाओं के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करते हुए ना सिर्फ जमीन पर ऑपरेशन किया, बल्कि बाद में उन्हें कोई सुविधाएं भी मुहैया नहीं करवाईं।

शिविर के इंतजाम पर लोगों में नाराजगी
- मौसम को देखते हुए महिलाओं के लिए ठंड से बचने के कोई इंतजाम नहीं किए गए थे। परिजन भी अव्यवस्थाओं को देखकर बेबस थे। कैसे एक साथ इतनी महिलाओं को जमीन पर लिटा दिया गया। जानकारी के अऩुसार कई मरीजों के परिजनों को उन्हें रात में ही ले जाने के लिए कह दिया गया, लेकिन इसके लिए एंबुलेंस तक की व्यवस्था नहीं की गई थी।

X
Operation done on Floor as Excessive negligence seen in sterilization camp near Sidhi, Madhya Pradesh
COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना