• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Sironj
  • सुविधा|महामाई दरबार की जाने के लिए श्रद्धालुओं को एक और मार्ग का मिलेगा तोहफा
--Advertisement--

सुविधा|महामाई दरबार की जाने के लिए श्रद्धालुओं को एक और मार्ग का मिलेगा तोहफा

Sironj News - क्षेत्र की आस्था के मुख्य केन्द्र महामाई दरबार की जाने के लिए श्रद्धालुओं को एक और मार्ग का तोहफा मिलने वाला है।...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 03:40 AM IST
सुविधा|महामाई दरबार की जाने के लिए श्रद्धालुओं को एक और मार्ग का मिलेगा तोहफा
क्षेत्र की आस्था के मुख्य केन्द्र महामाई दरबार की जाने के लिए श्रद्धालुओं को एक और मार्ग का तोहफा मिलने वाला है। मप्र सरकार के बजट में लटेरी रोड से महामाई की ओर जाने वाली सड़क के लिए 5 करोड़ 39 लाख रुपए स्वीकृत किए गए हैं। लटेरी रोड पर पाटन से शुरू होकर, पर्वतपुर, वरधई और कमलिया होते हुए 5 किमी लंबी यह सड़क 5.5 मीटर चौड़ी होगी।

गांव वीरपुर स्थित महामाई माता का दरबार क्षेत्र के श्रद्धालुओं की आस्था का मुख्य केन्द्र है। केथन डेम के सुरम्य किनारे पर स्थित माता के दरबार तक जाने और आने के लिए श्रद्धालुओं द्वारा अभी तक एक ही रास्ते का उपयोग किया जाता है। यह रास्ता भोपाल रोड पर बने महामाई गेट से शुरू होता है तथा वीरपुर होते हुए महामाई दरबार तक पहुंचता है। पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा के प्रयासों से यह सड़क करीब दस साल पहले निर्मित हुई थी। इसके बाद इसी सड़क से लोगों का आना-जाना होता है।

इसी दौरान पूर्व मंत्री लटेरी रोड से भी महामाई दरबार तक पहुंचने के लिए एक योजना बनाई थी। इस पर अमल होने से पहले ही चुनाव में उनकी पराजय हो गई। इसके बाद इस सड़क के लिए भाजपा नेता उमाकांत शर्मा ने योजना बनाई। वे दो साल से इस सड़क के लिए प्रय|शील थे तथा पीडब्ल्यूडी मंत्री रामपाल सिंह से लगातार पत्र व्यवहार कर रहे थे। उनके यह प्रयास सार्थक हो गए हैं और हाल में ही घोषित हुए मप्र सरकार के बजट में लटेरी रोड से महामाई की ओर जाने वाली सड़क के लिए 5 करोड़ 39 लाख रुपए स्वीकृत हो गए हैं। दैनिक भास्कर से हुई चर्चा में श्री शर्मा ने बजट में सड़क की स्वीकृति के लिए मुख्यमंत्री तथा पीडब्ल्यूडी मंत्री का आभार जताया है।

5.5 मीटर चौड़ी होगी सड़क: पीडब्ल्यूडी ने भी इस सड़क के जो योजना बनाई है उसमें तीन गांव लाभान्वित होंगे। वर्तमान में महामाई रोड से कमलिया की ओर जाने वाले मार्ग पर मुरम की सड़क है। कमलिया से पाटन के बीच हाल ही में मुख्यमंत्री सड़क डाली गई है। पीडब्ल्यूडी द्वारा बनाई गई योजना में महामाई रोड से पाटन के बीच 5.5 मीटर चौड़ी सड़क का निर्माण प्रस्तावित है। यह सड़क लटेरी रोड स्थित गांव पाटन से शुरू होगी तथा पर्वतपुर, वरधई तथा कमलिया होते हुए महामाई रोड तक पहुंचेगी।

जल्द होगी योजना शुरू: इस बारे में पीडब्ल्यूडी के एसडीओ अरविंद पाठक ने बताया कि लटेरी रोड से महामाई रोड के बीच 5.5 मीटर चौड़ी सड़क का प्रस्ताव हमने शासन के पास भेजा है। बजट में इस सड़क के लिए राशि स्वीकृत हो गई है। राशि आने के बाद ही योजना पर अमल शुरू हो सकेगा।

X
सुविधा|महामाई दरबार की जाने के लिए श्रद्धालुओं को एक और मार्ग का मिलेगा तोहफा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..