--Advertisement--

रात भर छाया रहा हनुमान जयंती का उल्लास

Sironj News - हनुमान जयंती का उत्साह और उल्लास नगर में सारी रात बना रहा। अलीगंज स्थित गर्भ हनुमान मंदिर पर बाबा को 56 भाेग अर्पण...

Dainik Bhaskar

Apr 02, 2018, 04:50 AM IST
रात भर छाया रहा हनुमान जयंती का उल्लास
हनुमान जयंती का उत्साह और उल्लास नगर में सारी रात बना रहा। अलीगंज स्थित गर्भ हनुमान मंदिर पर बाबा को 56 भाेग अर्पण किए गए। सारी रात मंदिर पर मधुर भजन गूंजते रहे। अनेक मंदिरों पर सुंदर कांड पाठ का आयोजन भी हुआ।

हनुमान जयंती का उल्लास नगर में शनिवार-रविवार को सारी रात बना रहा। विद्युत सज्जा से जगमगा रहे हनुमान मंदिरों पर सारी रात कार्यक्रमों का सिलसिला चलता रहा। अलीगंज स्थित गर्भ हनुमान मंदिर पर श्रद्धालुओं द्वारा बाबा का मनभावन श्रृंगार किया गया था। बाबा की प्रतिमा के श्रृंगार के साथ ही यहां पर राम और लक्ष्मण की प्रतिमा के दर्शन भी श्रद्धालुओं को हुए। मंदिर समिति द्वारा बाबा को 56 भोग का प्रसाद अर्पित किया गया। यहां पर आयोजित भंडारा भी देर रात तक चलता रहा। हनुमान दरबार में रात्रि जागरण भी किया गया। जिसमें गुना से आए गोस्वामी बंधुओं द्वारा सुमधुर भजनों की प्रस्तुति दी गई। उनके द्वारा सुनाए गए राम, कृष्ण और हनुमान के भजनों पर सारी रात श्रद्धालु थिरकते दिखाई दिए। आयोजकाें द्वारा भजन गायकों और संगीतकारों को सम्मान किया गया। इस अवसर पर राजेन्द्र अग्रवाल, मनमोहन महाराज, राकेश शर्मा, जवाहर लखपति, मुकेश नेमा, प्रकाश शर्मा तथा राजकुमार गर्ग के साथ ही बड़ी संख्या में समिति सदस्य सेवा कार्य करते दिखाई दिए।

X
रात भर छाया रहा हनुमान जयंती का उल्लास
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..