सिरोंज

  • Home
  • Madhya Pradesh News
  • Sironj News
  • ज्यादती के बाद आरोपी की प्रताड़ना से परेशान महिला ने खुद को लगाई आग, गंभीर
--Advertisement--

ज्यादती के बाद आरोपी की प्रताड़ना से परेशान महिला ने खुद को लगाई आग, गंभीर

आरोपी पक्ष द्वारा ज्यादती की रिपोर्ट वापस लेने के दबाव एवं प्रताड़ना से तंग आकर दुष्कर्म पीड़ित एक महिला ने शनिवार...

Danik Bhaskar

Apr 01, 2018, 05:50 AM IST
आरोपी पक्ष द्वारा ज्यादती की रिपोर्ट वापस लेने के दबाव एवं प्रताड़ना से तंग आकर दुष्कर्म पीड़ित एक महिला ने शनिवार सुबह खुद को आग लगा ली। इससे 90 फीसदी तक जली महिला को इलाज के लिए गंभीर अवस्था में राजीव गांधी स्मृति चिकित्सालय से भोपाल रेफर किया गया। अब भोपाल में महिला का इलाज चल रहा है। आरोपी युवक लालाराम बंजारा को शनिवार शाम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक सिरोंज तहसील के दीपनाखेड़ा थाने के पठेरा गांव में रहने वाली 26 वर्षीय महिला के साथ गांव के लालाराम बंजारा ने गुरूवार रात को घर में घुस कर ज्यादती की थी। पीड़ित महिला की शिकायत पर दीपनाखेड़ा पुलिस ने शुक्रवार को लालाराम के खिलाफ ज्यादती का प्रकरण दर्ज किया, लेकिन उसे गिरफ्तार नहीं किया गया। लालाराम और उसके परिवार के लोग पीड़ित महिला और उसके पति पर रिपोर्ट वापस लेने का दबाव डाल रहे थे। दबाव से परेशान महिला ने शनिवार सुबह घर पर ही अपने शरीर पर केरोसिन डाल कर आग लगा ली।

पति बोला जान से मारने की धमकी दे रहे थे

घटना को लेकर दैनिक भास्कर ने महिला के पति से चर्चा की तो उसने बताया कि थाने में शिकायत करने के बाद से ही लालाराम और उसके परिवार के लोग मुझसे रिपोर्ट वापस लेने और राजीनामे के लिए दबाव डाल रहे थे। जान से मारने की धमकी भी दी थी। शनिवार सुबह भी वे मुझे ले गए थे। वापस आया तो प|ी ने खुद को आग लगा ली थी।

एसडीओपी बोले, सदमे में है महिला

पुलिस ने लालाराम के परिजनों से भी पूछताछ की। एसडीओपी महेन्द्र सिंह बड़गुर्जर ने बताया कि महिला की शिकायत के बाद दीपनाखेड़ा थाने में मामला दर्ज कर लिया गया था। इसके बाद पीड़िता समुदाय के लोग इस मामले को बाहर नहीं ले जाना चाहते थे। आरोपी और अन्य लोग राजीनामा का दबाव महिला पर डाल रहे थे। ग्लानिवश महिला ने खुद को आग लगाने का कदम उठा लिया। वह काफी सदमें में है। महिला का इलाज भोपाल में चल रहा है।

Click to listen..