• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Sironj
  • Sironj स्थापना के दिन गणेश पूजन अगले दिन होगी विशेष आरती
विज्ञापन

स्थापना के दिन गणेश पूजन अगले दिन होगी विशेष आरती

Dainik Bhaskar

Sep 12, 2018, 05:31 AM IST

Sironj News - गुरुवार से शुरू हो रहे 11 दिवसीय गणेशोत्सव गणेश की अस्थाई स्थित गणेश मंदिर पर उत्साह और उल्लास के साथ मनाया जाएगा।...

Sironj - स्थापना के दिन गणेश पूजन अगले दिन होगी विशेष आरती
  • comment
गुरुवार से शुरू हो रहे 11 दिवसीय गणेशोत्सव गणेश की अस्थाई स्थित गणेश मंदिर पर उत्साह और उल्लास के साथ मनाया जाएगा। उत्सव को लेकर गणेश की अथाई मंदिर पर श्री गणेश उत्सव समिति की बैठक आयोजित की गई।

पंडित नलिनी कांत शर्मा के मार्गदर्शन में सम्पन्न हुई इस बैठक में श्री गणेश जन्मोत्सव समारोह के बारे में चर्चा की गई। समिति के सचिव शिवकुमार मिश्रा ने बताया कि 11 दिवसीय आयोजन में प्रतिदिन समिति द्वारा झांकी में अनेक आयोजन आयोजित किए जाएंगे। जिनमें सर्वप्रथम 13 सितंबर गुरुवार को श्री गणेश जन्माभिषेक, पूजन, आरती, दूर्वा सहस्रार्चन एवं भजन कीर्तन का आयोजन किया जाएगा। प्रतिदिन रात्रि 8 बजे भगवान श्री गणेश की विशेष आरती की जाएगी। 14 सितम्बर शुक्रवार को मंदिर के प्रधान पुजारी पंडित नलिनी कांत शर्मा द्वारा रात 9 बजे संगीतमय भगवान गणेश की जन्म कथा सुनाई जाएगी। शनिवार को दोपहर 12 बजे से अखंड रामायण पाठ आयोजन किया जाएगा। रविवार को रात 9 बजे श्री अखंड रामायण के पाठ का समापन एवं प्रसाद वितरण किया जाएगा। 17 सितम्बर सोमवार को केवट समाज द्वारा कीं गड़ी गायन का आयोजन होगा। इसके बाद 18 सितम्बर मंगलवार को भजन संध्या का विशाल आयोजन किया झांकी परिसर में किया जाएगा। बुधवार को देश भक्ति से संबंधित गीत-गायन प्रतियोगिता आयोजित होगी। 20 सितम्बर गुरुवार को डोल ग्यारस के मौके पर भव्य झांकी दर्शन का आयोजन किया जाएगा। 21 को मानस अंताक्षरी प्रतियोगिता एवं 22 को महिला मंडल द्वारा संकीर्तन का आयोजन किया जाएगा। 23 सको पूजन, हवन, महाआरती के साथ भव्य चल समारोह आयोजित किया जाएगा। बैठक को समिति के अध्यक्ष कृष्णकुमार पांडेय, समिति के सदस्य रमेश यादव, जितेन्द्र बघेल ,हिंदू उत्सव समिति के अध्यक्ष ओम सोनी, समिति के संरक्षक आरएन शर्मा ने भी संबोधित किया।

X
Sironj - स्थापना के दिन गणेश पूजन अगले दिन होगी विशेष आरती
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन