• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Sironj News
  • 70 झोलाछाप डॉक्टरों को भेजे नोटिस, 30 ने जमा किए दस्तावेज, कार्रवाई रुकते ही खुले क्लीनिक
--Advertisement--

70 झोलाछाप डॉक्टरों को भेजे नोटिस, 30 ने जमा किए दस्तावेज, कार्रवाई रुकते ही खुले क्लीनिक

नगर के झोला छाप डॉक्टरों के दस्तावेजों की जांच के लिए पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई ढीली पड़ गई है। कुछ समय बंद रहने के...

Danik Bhaskar | Jul 03, 2018, 05:15 AM IST
नगर के झोला छाप डॉक्टरों के दस्तावेजों की जांच के लिए पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई ढीली पड़ गई है। कुछ समय बंद रहने के बाद इन डॉक्‍टरों की दुकानें दोबारा खुल गई हैं। हालांकि पुलिस अब इन डॉक्टरों की जानकारी विदिशा सीएमएचओ के पास भेजने की बात कह रही है।

नगर में झोलाछाप डॉक्टरों के फैलते जाल को देखते हुए कुछ लोगों द्वारा सिरोंज थाने में इनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई थी। इसके बाद करीब दो महीने पहले टीआई ने नगर के 70 से अधिक झोलाछाप डॉक्टरों के यहां पर नोटिस भेजे थे। इस नोटिस में उन्होंने डॉक्टरों के पंजीयन से जुड़ी जानकारी के साथ ही उनके दस्तावेज भी मांगे थे। टीआई के इस नोटिस के बाद झोलाछाप डॉक्टरों में हड़कंप में मच गया था। कई डॉक्टरों ने अपनी दुकान बंद कर दी थी। पुलिस की यह कार्रवाई करीब एक सप्ताह तक चली और इसके करीब एक पखवाड़े तक इसका असर दिखाई दिया। कार्रवाई कमजोर होती देख जिन डॉक्टरों ने दुकानें बंद कर दी थी। वे वापस आ गए और अपना काम शुरू कर दियानगर में 100 से अधिक झोलाछाप डॉक्टर विभिन्न इलाकों में अपनी दुकानें संचालित कर रहे हैं। इनमें से 70 को पुलिस ने नोटिस भेज कर दस्तावेज मांगे थे। शुरूआती सप्ताह में 30 ने अपने दस्तावेज थाने में जमा करवा दिए थे। अभी 40 भी डॉक्टरों ने दस्तावेज सिरोंज थाने में जमा नहीं करवाए। जिन 30 डॉक्टरोंं ने अपने दस्तावेज थाने में जमा करवाए हैं। उन्हें पुलिस द्वारा सीएमएचओ के पास जांच के लिए भेजा जा रहा है। इसके साथ ही पुलिस दस्तावेज जमा नहीं करने वाले डाक्टरों की सूची भी विदिशा भेजेगी।