Hindi News »Madhya Pradesh »Sironj» कालोनाइजर ने श्मशान की जमीन पर लगाई डीपी, कंपनी ने काटी बिजली

कालोनाइजर ने श्मशान की जमीन पर लगाई डीपी, कंपनी ने काटी बिजली

मंगलवार शाम को बिजली कंपनी ने लिंक रोड स्थित श्मशान की जमीन पर पुरुषोत्तम नगर कालोनी के ट्रासंफार्मर की बिजली...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jun 28, 2018, 05:25 AM IST

मंगलवार शाम को बिजली कंपनी ने लिंक रोड स्थित श्मशान की जमीन पर पुरुषोत्तम नगर कालोनी के ट्रासंफार्मर की बिजली सप्लाई रोक दी। हालांकि बुधवार को यह बिजली सप्लाई इस आश्वासन के बाद दोबारा शुरू कर दी गई जब कालोनाइजर ने एक-दो दिन में ट्रांसफार्मर स्थानांतरित करने का आश्वासन दिया।

कालोनाइजर ने श्मशान की जमीन पर ही ट्रांसफार्मर स्थापित करवा दिया था। साल भर पहले स्थानीय पार्षद संतोष रघुवंशी ने वार्ड के रहवासियों के साथ एसडीएम बृजेश शर्मा के पास पहुंच कर इस अतिक्रमण की शिकायत की थी। लेकिन प्रशासन की कार्रवाई सिर्फ श्मशान के सीमांकन हटवाने तक सीमित रही। श्री रघुवंशी ने मामले की शिकायत मानव अधिकार आयोग को कर दी। आयोग ने इस मामले को गंभीरता से लिया और बिजली कंपनी को पत्र लिख कर श्मशान की जमीन पर रखी डीपी हटवाने के निर्देश दिए। मंगलवार दोपहर में बिजली कंपनी ने श्मशान की जमीन पर लगी डीपी से पुरुषोत्तम नगर कालोनी का कनेक्शन काट दिया।

बुधवार दोपहर में कालोनी के रहवासियों ने बिजली कंपनी के अधिकारी से कनेक्शन जोड़ने की गुजारिश की। वहीं कालोनाइजर ने डीपी स्थानांतरित करने के लिए एक-दो दिन का समय मांगा। इसके बाद बिजली कंपनी ने कालोनी का कनेक्शन दोबारा जोड़ दिया है। करीब दो दशक से नगर में कालोनाइजरों की मनमानी चल रही है। नगर के बीच में और आसपास के इलाकों में लोग धड़ल्ले से कालोनी काट रहे है। इसमें कृषि भूमि भी शामिल है। नगर में 34 से अधिक कालोनियां है। इनमें से अधिकांश अवैध है। कई कालोनियों में बिजली कंपनी के नियम-कायदों को एक तरफ रख कर डीपी भी रखवा दी गई लेकिन कंपनी अफसरों को कहीं भी कुछ दिखाई नहीं दिया।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sironj

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×