• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Sironj
  • टीआई ने सामान जब्त कर दी अतिक्रमणकारी दुकानदारों को समझाइश, बसों पर भी कार्रवाई
--Advertisement--

टीआई ने सामान जब्त कर दी अतिक्रमणकारी दुकानदारों को समझाइश, बसों पर भी कार्रवाई

Sironj News - कलेक्टर द्वारा बुधवार को विदिशा में की गई कार्रवाई का असर गुरुवार को सिरोंज में भी दिखाई दिया। मुख्य बाजार में...

Dainik Bhaskar

Jul 13, 2018, 05:35 AM IST
टीआई ने सामान जब्त कर दी अतिक्रमणकारी दुकानदारों को समझाइश, बसों पर भी कार्रवाई
कलेक्टर द्वारा बुधवार को विदिशा में की गई कार्रवाई का असर गुरुवार को सिरोंज में भी दिखाई दिया। मुख्य बाजार में पसरे अतिक्रमण को हटाने के लिए टीआई प्रकाश शर्मा जवानों के साथ पहुंचे। उन्होंने सड़क पर रखा दुकानदारों का सामान भी जब्त किया। उन्होंने बस स्टैंड पर पहुंच कर बसों और अनेक वाहनों के चालान भी बनाए।

कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रमसिंह ने बुधवार को विदिशा नगर में कार्रवाई कर अनेक इलाकों में पहुंच कर निरीक्षण किया था। उन्होंने बड़ा बाजार से बजरिया तक की सड़क को वन-वे करने और सड़क पर लगे होर्डिंग्स हटाने के निर्देश दिए थे। उनकी इस कार्रवाई का असर गुरुवार को राजस्व विभाग और नपा प्रबंधन पर तो नहीं दिखाई दिया लेकिन पुलिस प्रशासन कलेक्टर के नक्शे कदम पर चलता दिखाई दिया। शाम को 5 बजे टीआई प्रकाश शर्मा पुलिस के जवानों के साथ मुख्य बाजार में पहुंचे। उन्होंने बाजार की सड़क पर दुकानदारी करने वाले दुकानदारों को अतिक्रमण नहीं करने की सख्त चेतावनी दी और ठेला चालकों को आवागमन में बाधा नहीं बनने की हिदायत दी। उन्होंने उन दुकानदारों का सामान भी जब्त किया जिनकी दुकानें सड़क तक आ गई थी। इन दुकानदारों के यहां रखे तोल कांटे, कपड़े, छाते और जूते तक उन्होंने जब्त कर अपनी गाड़ी में रखवा दिए। कठाली बाजार में चाय विक्रेता की सड़क पर रखी गैस की टंकी भी उन्होंने जब्त की। इस दौरान बीच सड़क पर रखे दोपहिया वाहनों को भी उन्होंने सीधे थाने पहुंचा दिया। उन्होंने इस तरह की कार्रवाई लगातार चलने की बात भी दुकानदारों से कही। मुख्य बाजार में कार्रवाई के बाद पुलिस सीधे बस स्टैंड पर पहुंची और वाहन चालकों पर कार्रवाई शुरू कर दी। उन्होंने बसों, ऑटो और यहां से निकल रहे ट्रकों की जांच की। ऑटो और बस चालकों को उन्होंने यूनिफार्म पहनने की हिदायत दी। टीआई प्रकाश शर्मा ने बताया कि वाहन चेकिंग में 30 हजार रुपए वसूली की गई है। मुख्य बाजार में जिन दुकानदारों के खिलाफ चालान की कार्रवाई की गई है। उनके प्रकरण न्यायालय में भेजे जाएंगे। कार्रवाई का यह क्रम आगे भी जारी रहेगा।

X
टीआई ने सामान जब्त कर दी अतिक्रमणकारी दुकानदारों को समझाइश, बसों पर भी कार्रवाई
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..