• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Sironj News
  • केंद्रीय उप सचिव ने मौके पर जाकर देखा तो एक भी मीटर नहीं मिला
--Advertisement--

केंद्रीय उप सचिव ने मौके पर जाकर देखा तो एक भी मीटर नहीं मिला

ग्राम स्वराज योजना में चयनित गांव बगरोदा में योजना की मैदानी हकीकत जानने के लिए पहुंचे केन्द्रीय उपसचिव शिवराम...

Danik Bhaskar | Jul 06, 2018, 05:35 AM IST
ग्राम स्वराज योजना में चयनित गांव बगरोदा में योजना की मैदानी हकीकत जानने के लिए पहुंचे केन्द्रीय उपसचिव शिवराम मीना ने बिजली कंपनी के एई का झूठ मौके पर ही पकड़ लिया। उन्होंने बिजली कंपनी के एई राजू भामौर से पूछा कि गांव में कितने बिजली के मीटर लग गए हैं। एई ने बोला 22 मीटर लग गए हैं। उपसचिव हकीकत जानने के लिए गांव के घरों तक पहुंचे तो कहीं भी मीटर दिखाई नहीं दिखाई दिए। उन्होंने एई को फटकार लगाई और झूठ नहीं बोलने की नसीहत दे डाली। ग्राम स्वराज योजना के तहत क्षेत्र के 44 गांवों का चयन किया गया है।

इन सभी गांवों में लक्षित परिवारों को सरकार की 7 योजनाओं का लाभ 15 अगस्त तक प्रदान करने लक्ष्य रखा गया है। गुरूवार को महिला एवं बाल विकास विभाग के केन्द्रीय उपसचिव शिवराम मीना सिरोंज आए। वे कुरवाई रोड पर स्थित गांव बगरोदा गांव में पहुंचे।

गांव बगरोदा में योजना की हकीकत जानने के लिए पहुंचे शिवराम मीना ।

परियोजना अधिकारी को देंगे नोटिस

बगरोदा की आंगनबाड़ी कार्यकर्ता से भी योजनाओं से जुड़ी जानकारी ली । उन्होंने महिला एवं बाल विकास विभाग के परियोजना अधिकारी की अनुपस्थिति को लेकर सीईओ से जवाब मांगा तथा उनको कारण बताओ नोटिस देने के निर्देश भी दिए। यहां से वे बारिश के बीच ही अथाईखेड़ा गांव में भी हकीकत जानने पहुंचे। जनपद सीईओ ओएन गुप्ता ने बताया कि ग्राम स्वराज योजना के तहत चयनित 44 गांवों में लक्षित परिवारों तक आगामी 15 अगस्त तक सभी योजनाओं का लाभ पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है।