Hindi News »Madhya Pradesh »Sironj» सेमरखेड़ी में 16 दिवसीय फूलनाओं का वाचन और मार्गदर्शन कार्यक्रम जारी

सेमरखेड़ी में 16 दिवसीय फूलनाओं का वाचन और मार्गदर्शन कार्यक्रम जारी

संत तारण-तरण की तपोभूमि सेमरखेड़ी पर 3 जुलाई से 16 दिवसीय फूलनाओं का वाचन और मार्गदर्शन कार्यक्रम उत्साहपूर्ण माहौल...

Bhaskar News Network | Last Modified - Jul 05, 2018, 05:40 AM IST

संत तारण-तरण की तपोभूमि सेमरखेड़ी पर 3 जुलाई से 16 दिवसीय फूलनाओं का वाचन और मार्गदर्शन कार्यक्रम उत्साहपूर्ण माहौल में सम्पन्न हो रहा है। आयोजन में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में तारण बंधु तीर्थ क्षेत्र में पहुंच रहे हैं।

सेमरखेड़ी तीर्थ में वृहद 16 दिवसीय श्री भय शिपनिक ममल पाहुड ग्रंथ राज जी अस्थाप वांचना, तिलक एवं परमानंद की अनुभूति, साधना एवं अनुमोदना महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। बाल ब्रह्मचारी बसंत महाराज के सानिध्य में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिदिन सुबह के समय किरण दीदी द्वारा सामयिक, सरला दीदी द्वारा तत्व चर्चा तथा पंडित गणों के सानिध्य में संगीतमय भाव पूजा तथा अस्थाप वाचना के उपरांत आरती का आयोजन हो रहा है। दोपहर में बसंत महाराज के सानिध्य में वाचना, शाम को पात्र भावना, भजन, फूलना, वैराग्य भावना तथा कुमुद दीदी के सानिध्य में भक्ति भावना का आयोजन किया जा रहा है। इसके उपरांत रात में धर्मेंद्र भैया के मार्गदर्शन में तत्व साधना का आयोजन हो रहा है। 17 तक प्रतिदिन होने वाले इस कार्यक्रम के उपरांत 18 को तीर्थ क्षेत्र में जिनवाणी पालकी, श्री शोभायात्रा तथा तिलक महोत्सव का आयोजन होगा। आयोजन को लेकर समिति के सदस्यों ने बुधवार को एसडीएम बृजेश शर्मा को जानकारी देने के साथ ही उन्हें आमंत्रित भी किया। इस दौरान कंछेदीलाल जैन, धनकुबेर तारण तथा कुलदीप जैन के साथ ही समाज के सदस्य उपस्थित थे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Sironj

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×