• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Sironj
  • बोवनी में जुटा किसान, दो दिन मौसम खुला रहने से हो जाएगी अधिकांश हिस्से में बोवनी
--Advertisement--

बोवनी में जुटा किसान, दो दिन मौसम खुला रहने से हो जाएगी अधिकांश हिस्से में बोवनी

Sironj News - दो दिन की बतर मिलते ही क्षेत्र में खरीफ की बोवनी का सिलसिला तेज हो गया है। रविवार को किसान दिनभर बोवनी के काम में...

Dainik Bhaskar

Jul 02, 2018, 05:50 AM IST
बोवनी में जुटा किसान, दो दिन मौसम खुला रहने से हो जाएगी अधिकांश हिस्से में बोवनी
दो दिन की बतर मिलते ही क्षेत्र में खरीफ की बोवनी का सिलसिला तेज हो गया है। रविवार को किसान दिनभर बोवनी के काम में व्यस्त रहे। हालांकि क्षेत्र में बीज महंगी दर पर मिल रहा है। बावजूद इसके किसान बोवनी की जल्दी में भाव को तवज्जो नहीं दे रहे हैं।

तीन दिन लगातार हुई बारिश के बाद शनिवार को क्षेत्र का मौसम खुल गया था। जैसे ही मौसम खुला किसान बोवनी की तैयारी में जुट गया। रविवार को क्षेत्र के अधिकांश खेतों में दिनभर ट्रैक्टर चलते दिखाई दिए। किसान सुबह से ही अपने खेतों में पहुंच गए थे।

हालांकि दिनभर बादलों की लुकाछिपी चलती रही लेकिन किसान का हौसला नहीं टूटा और वो खेत में ट्रैक्टर चला कर ही वापस लौटा। दिनभर किसान बोवनी के लिए खेत पर ही डटे रहे। किसान खुशीलाल कुशवाह ने बताया कि मौसम अब साथ दे रहा है। बारिश के बाद उम्मीद के मुताबिक बतर मिल गई है। बोवनी का काम भी एक-दो दिन में पूरा हो जाएगा। यदि इसी सप्ताह एक बार फिर बारिश हो जाए तो किसानों को ज्यादा लाभ होगा।

हालांकि रविवार को भी नगर में बादलों की लुकाछिपी का दौर चलता रहा लेकिन बारिश नहीं हुई। उमस के बीच किसानों बोवनी का काम निपटाया।

अभी बारिश नहीं होने से बोवनी का काम भी एक-दो दिन में पूरा हो जाएगा

X
बोवनी में जुटा किसान, दो दिन मौसम खुला रहने से हो जाएगी अधिकांश हिस्से में बोवनी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..