--Advertisement--

पंचायत सचिव और रोजगार सहायक हड़प रहे आवास योजना की राशि

जनसुनवाई में एसडीएम शर्मा से की शिकायतें भास्कर संवाददाता| सिरोंज पंचायत सचिवों और रोजगार सहायकों द्वारा...

Danik Bhaskar | Jul 11, 2018, 06:15 AM IST
जनसुनवाई में एसडीएम शर्मा से की शिकायतें

भास्कर संवाददाता| सिरोंज

पंचायत सचिवों और रोजगार सहायकों द्वारा हितग्राही मूलक योजनाओं की राशि हड़प करने की शिकायत ग्रामीणों द्वारा एसडीएम से की गई है। मंगलवार को तहसील कार्यालय में आयोजित सामूहिक जनसुनवाई में एसडीएम बृजेश शर्मा के समक्ष कई ग्राम पंचायतों के सचिवों और रोजगार सहायकों की शिकायतें पहुंची।

नेकान पंचायत के गांव मोतीगड़ निवासी निर्भयसिंह यादव ने अपने शिकायती आवेदन में बताया कि आवास योजना के तहत स्वीकृत हुई कुटीर की राशि में से सचिव द्वारा 10 हजार रुपए निकाल कर रख लिए गए हैं। अब सचिव ये राशि नहीं दे रहा है। जब भी मैं सचिव से यह राशि लेने जाता हूं तो वह अनैतिक मांग करता है। उन्होंने सचिव से आवास योजना की राशि दिलवाने की मांग एसडीएम से की है।

इसी तरह ग्राम पंचायत ललितपुर के रोजगार सहायक की शिकायत करते हुए रामप्रसाद अहिरवार ने बताया कि आवास योजना की तीसरी किश्त की राशि नहीं दी जा रही है। राशि प्रदान करने की एवज में सचिव पहले 3 हजार रुपए ले चुका है और अब 2 हजार रुपए की मांग कर रहा है।

इसके बाद ही वह तीसरी किश्त निकालने की बात कह रहा है। उन्होंने सचिव से आवास योजना की राशि दिलवाने की मांग की है। इस दौरान बड़ी संख्या में लोगों ने गरीबी रेखा की सूची में नाम जुड़वाने तथा बीपीएल राशन कार्ड बनवाने की मांग भी एसडीएम से की है।