--Advertisement--

उर्स गरीब नवाज में देशभर के उलेमा लेंगे भाग

देवास। उर्स गरीब नवाज को लेकर बैठक में भाग लेते अशरफी विंग के पदाधिकारी। शाही जामा मसजिद बड़ा बाजार में हुई शहर...

Danik Bhaskar | Mar 01, 2018, 05:30 AM IST
देवास। उर्स गरीब नवाज को लेकर बैठक में भाग लेते अशरफी विंग के पदाधिकारी।

शाही जामा मसजिद बड़ा बाजार में हुई शहर काजी अशरफी विंग की बैठक

भास्कर संवाददाता | देवास

शहर काजी अशरफी विंग की सालाना बैठक शाही जामा मसजिद बड़ा बाजार में शहर काजी मौलाना इरफान अहमद अशरफी की उपस्थिति में हुई। अध्यक्षता मास्टर एजाज मदनी ने की। शहर काजी अशरफी विंग के कैशियर ने गत वर्ष के कार्यक्रम का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया।

शहर काजी अशरफी ने बताया कि देश के प्रख्यात उलेमा व मशाईख उर्स में भाग लेंगे। साथ ही ऐतिहासिक महफिले समाह का आयोजन होगा। देश के प्रख्यात फनकार हिस्सा लेंगे।

विंग के सदर राजा कुरैशी ने इस होने वाले कार्यक्रम की रूपरेखा पर चर्चा की। सीरत कमेटी के सदर सुल्तान अहमद अशरफी ने राजा कुरैशी का स्वागत किया। काजी नौमान अहमद अशरफी, सेक्रेटरी रईस संजरी व कई लोगों ने उपस्थित थे। काजी हुसैन अहमद अशरफी ने नात के अशरा पढ़े। तुफैल अहमद मदनी ने मनकबत पढ़ी।



गंजपुरा में गरीबशाह दाता का उर्स मई में, इरशाद बने सदर

सोनकच्छ |
गंजपुरा में कालीसिंध नदी के तट पर स्थित हजरत गरीबशाह दाता की मजार पर 18वां उर्स 10 से 13 मई तक चलेगा। दरगाह परिसर में एक बैठक हुई। इसमें सर्वानुमति से शेख इरशाद को उर्स कमेटी का सदर नियुक्त गया। सोनकच्छ मुस्लिम पंचायत के सदर गब्बू भाई, मो. असलम खान, नप उपाध्यक्ष प्रतिनिधि भुरू पठान, जाकिर फौजदार, यूसुफ मोहम्मद शेख आदि उपस्थित थे। ज्ञात रहे गंजपुरा में मनाया जाने वाला उर्स मालवा के प्रसिद्ध उर्सों में से एक उर्स है।