• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Thandala News
  • खाते अनब्लॉक कराने के लिए ग्रामीणों को धूप में खड़े रहकर करना पड़ रहा इंतजार
--Advertisement--

खाते अनब्लॉक कराने के लिए ग्रामीणों को धूप में खड़े रहकर करना पड़ रहा इंतजार

जन-धन योजना के तहत बैंक में खोले गए कई खाते नियमित लेन-देने नहीं होने की वजह से ब्लॉक हो गए हैं। लंबे समय बाद जब...

Danik Bhaskar | Mar 14, 2018, 05:45 AM IST
जन-धन योजना के तहत बैंक में खोले गए कई खाते नियमित लेन-देने नहीं होने की वजह से ब्लॉक हो गए हैं। लंबे समय बाद जब ग्रामीण रुपए निकालने पहुंच रहे हैं तो उन्हें खाता ब्लॉक होने की जानकारी दी जा रही है। पुन: खाता अनब्लॉक कराने के लिए ग्रामीण बावड़ी हनुमान मंदिर के सामने स्थित एसबीआई की शाखा में दस्तावेज लेकर रोजाना बड़ी संख्या में ग्रामीण बैंक पहुंच रहे हैं।

दरअसल, कई ग्रामीण खाते खुलवाने के बाद मजदूरी करने अन्यत्र चले गए थे। काफी समय तक खातों में लेन-देन नहीं हो पाया। लिहाजा खाते ब्लॉक हो गए। अब ना राशि जमा हो पा रही है और न ही आहरण कर पा रहे हैं। ऐसे करीब 5 हजार खाते हैं जो ब्लॉक है। ग्रामीण जब रुपए निकालने पहुंचे तो उन्हें बैंक द्वारा खाते अनब्लॉक कराने को कहा गया। अब जो ग्रामीण खाता अनब्लॉक करने पहुंच रहे हैं उन्हें परेशानी भी उठाना पड़ रही है। बैंक शाखा के अंदर जगह अधिक नहीं होने के कारण ग्रामीणों को धूप में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करने को मजबूर है। प्रक्रिया में लग रहे समय की वजह से घंटों ग्रामीण बैंक शाखा के बाहर धूप में खड़े रहते हैं। इस बीच कई बार सर्वर डाउन होने की वजह से काम भी रुक जाता है।


थांदल. जन-धन योजना के खाते अनब्लॉक कराने के लिए इस तरह बैंक के बाहर धूप में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करते हैं ग्रामीण।