ठीकरी

  • Home
  • Madhya Pradesh News
  • Thikari
  • जांच में हुआ खुलासा, रोड पर मुरुम डाली न बनाया चबुतरे
--Advertisement--

जांच में हुआ खुलासा, रोड पर मुरुम डाली न बनाया चबुतरे

जनपद सदस्य की शिकायत पर चिचली ग्राम पंचायत और विश्वनाथखेड़ा गांव में हुई विकास कार्यों की जांच भास्कर संवाददाता...

Danik Bhaskar

Apr 01, 2018, 03:30 AM IST
जनपद सदस्य की शिकायत पर चिचली ग्राम पंचायत और विश्वनाथखेड़ा गांव में हुई विकास कार्यों की जांच

भास्कर संवाददाता | ठीकरी

जनपद पंचायत ठीकरी के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत चिचली और विश्वनाथखेड़ा में स्वीकृत विकास कार्यों में लापरवाही सामने आई है। जनपद पंचायत की सविता ठाकुर ने दोनों ग्राम पंचायतों में किए जाने वाले व किए गए कार्यों की जांच की। इस दौरान जहां विकास कार्य हुए वह ठीक से नहीं कराए गए। कुछ स्थानों पर स्वीकृत काम शुरू भी नहीं किए गए। जबकि राशि का आहरण कर लिया गया।

जानकारी के अनुसार जनपद सदस्य तुलसाबाई पति जगदीश कुमावत ने दोनों ग्राम पंचायतों के विकास कार्यों में लापरवाही होने की शिकायत की थी। इसके बाद ही जांच कराई गई और जांच कर्ता के रुप में रही जनपद की सविता ठाकुर ने ग्राम पंचायतों को निरीक्षण किया। इस दौरान ग्राम पंचायत चिचली के चैनपुरा में नर्मदा परिक्रमा पथ पर चबूतरे बनाए गए, जो टूटे मिले। विश्वनाथखेड़ा फाटा से हेमराज के खेत तक चैनपुरा मुरम डालने का काम किया जाना था। लेकिन ये काम भी नहीं किया गया।

विश्वनाथखेड़ा में सीसी रोड बना है, वह उखड़ गया। कालूराम के मकान से भिलट बाबा मंदिर तक बनने वाले सीसी रोड की राशि का आहरण कर लिया गया है। लेकिन काम अब तक शुरू नहीं किया गया है।

चिचली पंचायत के चैनपुरा में मनरेगा के तहत कार्य कराया गया था। इसमें अन्य ग्राम पंचायत के मजदूरों को काम दिया गया। इस तरह की लापरवाही सामने आने के बाद जांच की गई है।

Click to listen..