--Advertisement--

छटे वेतनमान के 32 महीने का एरियर दिलाने की मांग

Thikari News - छटे वेतनमान के 32 माह की एरियर राशि व सातवें वेतनमान के लिए पेंशनर्स ने पुराने कलेक्टोरेट के बाहर बुधवार दो घंटे...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 05:35 AM IST
छटे वेतनमान के 32 महीने का एरियर दिलाने की मांग
छटे वेतनमान के 32 माह की एरियर राशि व सातवें वेतनमान के लिए पेंशनर्स ने पुराने कलेक्टोरेट के बाहर बुधवार दो घंटे धरना दिया। इसके बाद कलेक्टोरेट तक रैली निकाली। मांगों के निराकरण को लेकर उन्होंने मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम अभयसिंह आेहरिया को आवेदन दिया। धरना प्रदर्शन में ठीकरी, राजपुर, अंजड़, सिलावद सहित जिले के पेंशनर शामिल हुए।

पेंशनरों ने सुबह 11 से दोपहर 1 बजे तक पुराने कलेक्टोरेट के बाहर धरना दिया। इसके बाद कलेक्टोरेट पहुंचकर विरोध जताया। एसोसिएशन अध्यक्ष रमेशचंद्र रावत ने बताया अधिकारियों व कर्मचारियों को सरकार ने 7वें वेतनमान का लाभ दिया है। लेकिन अब तक पेंशनर्स के लिए कोई घोषणा नहीं की है। जबकि छटे वेतनमान का 32 माह का एरियर, डीए के 19 माह का एरियर का भुगतान भी अटका हुआ है। वर्तमान में स्वास्थ्य सुविधा संतोषजनक नहीं है। बीमारी की स्थिति में इलाज की राशि का भुगतान सरकार को वहन करना चाहिए। उन्होंने 1 जनवरी 2016 से 7वें वेतनमान की अनुशंसाओं को राज्य के सभी पेंशनर के लिए लागू करने की मांग की है। साथ ही संबंधित पेंशन 2.57 की दर से लागू कर एरियर का भुगतान किया जाए। इसके अलावा पेंशनर्स या उसकी प|ी की मौत के बाद विधवा बहू, विधवा, परित्यक्ता या तलाकशुदा बेटी को परिवार पेंशन का लाभ दिया जाना चाहिए। लंबित एरियर राशि के भुगतान व 7वें वेतनमान का लाभ देने के लिए एसडीएम ओहरिया को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के नाम आवेदन दिया है। इस दौरान एसोसिएशन सचिव केएन शर्मा, आरसी नाईक, आरसी वर्मा, विजय चौहान, हाजी इस्माइल मंसूरी, गुल मोहम्मद अजमेरी माैजूद थे।

इधर...पेंशनर संघ ने तहसीलदार को दिया ज्ञापन

अंजड़ | पेंशनर्स एसोसिएशन की तहसील शाखा ने अपनी 6 सूत्रीय मांगों को लेकर पेंशनर तहसील अध्यक्ष मगनलाल चांदोरे के नेतृत्व में मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन स्थानीय तहसील शाखा में तहसीलदार सविता चौहान को सौंपा। ज्ञापन में मुख्यमंत्री से लंबित मांगें जल्द पूरी करने के अनुरोध किया है। ज्ञापन का वाचन सचिव जीएस केवट ने किया। इस अवसर पर पेंशनर संघ के संरक्षक शोभाराम मोगरिया, रामनारायण सोनी, उपाध्यक्ष मदनलाल चौहान, कोषाध्यक्ष केआर अगलचा, आरएस वर्मा, जगदीश गुप्ता, बीडी राणे, गुलाबराव कदम, दिनेशचंद्र शर्मा, राधा यादव सहित अन्य पेंशनर सदस्य उपस्थित थे।

एसडीएम अभयसिंह ओहरिया को ज्ञापन देतेे पेंशनर संघ के पदाधिकारी।

तहसीलदार के सामने ज्ञापन का वाचन करते पेंशनर।

X
छटे वेतनमान के 32 महीने का एरियर दिलाने की मांग
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..