• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Tikamgarh
  • जैन समाज की शोभायात्रा में हुरियारों का हुड़दंग, 14 के खिलाफ केस दर्ज
--Advertisement--

जैन समाज की शोभायात्रा में हुरियारों का हुड़दंग, 14 के खिलाफ केस दर्ज

जैन समाज के सिद्धचक्र महामंडल विधान के समापन पर शुक्रवार को निकाली जा रही श्रीजी की शोभायात्रा में हुरियारों ने...

Danik Bhaskar | Mar 04, 2018, 03:40 AM IST
जैन समाज के सिद्धचक्र महामंडल विधान के समापन पर शुक्रवार को निकाली जा रही श्रीजी की शोभायात्रा में हुरियारों ने हुड़दंग कर दिया। शोभायात्रा जैसे ही दिगंबर जैन मंदिर के पास पहुंची, तो होली खेल रहे युवाओं ने शोभायात्रा में शामिल लोगों पर रंग गुलाल फेंकना शुरु कर दिया। जैन समाज के लोगों ने रोकने की कोशिश की तो मारपीट कर उलझ गए। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची और मामला शांत कराया। पुलिस ने 14 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

एसडीओपी लज्जाशंकर मिश्रा ने बताया कि जैन समाज के अध्यक्ष विमलेश बुखारिया ने रिर्पोट दर्ज कराई कि जब शोभायात्रा मंदिर के पास पहुंची तो यहां पर कुछ लड़कों ने उपद्रव मचाना शुरू कर दिया। लोगों के ऊपर रंग गुलाल डालने लगे। साथ ही भगवान की पालकी पर भी रोकने के बाद रंग गुलाल डाल दिया और गाली गलौच करने लगे। जिका विरोध करने पर लाठी डंडों से मारपीट कर दी। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों द्वारा बीच बचाव भी किया गया। पुलिस ने विजय सोनी, उदय सोनी, भूपेंद्र खटीक, नितिन सोनी, बिल्लू सोनी, विशेष तिवारी, मोंटी मिश्रा, मयंक तिवारी, संजय साहू, कुलदीप विश्वकर्मा, अरूण साहू, दीक्षित खटीक, रब्बू साहू, महेंद्र साहू, के खिलाफ धारा 147,294,323,506,295 ए के तहत मामला दर्ज किया है।

थाने पहुंचे जैन समाज के लोग,सभी थानों से पुलिस बल आया

घटना से नाराज जैन समाज के लोग बड़ी संख्या में थाने पहुंच गए। एहतियात के तौर पर आसपास के थानों से पुलिस बल बुलाना पड़ा। निवाड़ी, जैरोन, सिमरा, मोहनगढ़ थाने सहित टीकमगढ़ से रिजर्व बल को मौके पर भेजा गया। नगर के चौराहों, तिराहों, मुख्य बाजारों सहित कई स्थानों पर पुलिस बल तैनात रहा। दूसरे पक्ष की ओर से श्रीमती जयंती सोनी, रिंकू सोनी ने एसडीओपी को ज्ञापन सौंपकर मामले को झूठा बताया है। उन्होंने मामले की निष्पक्ष जांच कराई जाने की मांग की। कहा कि जब तक जांच पूर्ण नहीं हो जाती तब तक गिरफ्तारी पर रोक लगाई जाए।