• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Tikamgarh
  • Tikamgarh - शिविर... नि:शुल्क मरीजों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण
--Advertisement--

शिविर... नि:शुल्क मरीजों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

शिविर... नि:शुल्क मरीजों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण पृथ्वीपुर|ग्राम पंचायत विरौराखेत में निशुल्क स्वास्थ्य...

Danik Bhaskar | Sep 12, 2018, 05:35 AM IST
शिविर... नि:शुल्क मरीजों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

पृथ्वीपुर|ग्राम पंचायत विरौराखेत में निशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण एवं दवा वितरण शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 390 मरीजों को स्वास्थ्य लाभ दिया गया। नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर में ग्वालियर, झांसी, एवं टीकमगढ़ से आए डाक्टरों के द्वारा मरीजों का परीक्षण किया गया। इसके बाद जरूरत अनुसार दवाओं का वितरण किया गया। शिविर में गरीब, बेसहारा लोगों को इसका लाभ पहुंचाया गया। इस अवसर पर अनिल पाण्डेय, रामस्वरूप यादव, मुन्ना दांगी, लक्ष्मी दांगी, काशीराम प्रजापति, विजय सिंह दांगी, प्रकाश अहिरवार, रतिराम अहिरवार, बद्री दंागी, अनुज पाण्डेय, केके कौरव, राधारमण दांगी उपस्थित थे।

धर्म... सिद्धचक्र महामंडल विधान का हुआ समापन

लिधौरा| नगर की गायत्री कॉलोनी में विद्यासागर वाटिका में चल रहे 64 मंडली सिद्धचक्र महामंडल विधान के समापन के अवसर पर मंगलवार को श्रीजी की शोभा यात्रा निकाली गई। जिसमें विमान में विराजमान श्रीजी आगे पीले परिधान पहने महिलाएं सर पर कलश रखे हुए एवं आगे ईश्वरी भक्ति के गीत की धुनों पर युवा नाचते हुए निकले। शोभा यात्रा का समाज द्वारा अपने अपने दरवाजे पर रंगोली सजाकर श्रीजी की आरती उतारी गई। शोभायात्रा के बाद एक धर्म सभा हुई। इसमें दौरान ब्रह्मचारी राजेश भैया, चैतन्य बाल ब्रह्मचारी अशोक भैया, बाल ब्रह्मचारी तरुण भैया, बाल ब्रह्मचारी पारस भैया एवं बाल ब्रह्मचारी दीपक भैया सहित जैन समाज के लाेग उपस्थित थे।

योजना.. समाधान एक दिवस से लोगों को तुरंत मिल रहा है सुविधाओं का लाभ

टीकमगढ़|जिले में समाधान एक दिवस से लोगों को तुरंत ही चिन्हित सुविधाओं का लाभ मिल रहा है। इससे हितग्राहियों का समय भी बच रहा है और उन्हें आवश्यक सेवाएं मौके पर ही प्राप्त हो रहीं हैं। इसी क्रम में लोक सेवा केन्द्र टीकमगढ़ से नगर परिषद कारी के वार्ड नं. 13 की निवासी चम्पा कुशवाहा तनय रामबाबू कुशवाहा को कुछ घंटों में ही निवास प्रमाण पत्र मिल गया। उन्होंने बताया कि मुुझे कॉलेज में आवेदन जमा करने के लिये निवास प्रमाण की आवश्यकता थी, इसलिए मैंने लोक सेवा केन्द्र टीकमगढ़ में दोपहर में अपने निवास प्रमाण पत्र के लिए आवेदन किया था और मुझे कुछ घंटों में ही निवास प्रमाण पत्र भी मिल गया। उन्होंने कहा कि मुझे कहीं जाना भी नहीं पड़ा और मेरा काम हो गया। चम्पा कुशवाहा ने कहा कि समय पर काम हो जाने से मैं बहुत खुश हूं तथा शासन को धन्यवाद देती हूं। इस अवसर पर लोक सेवा केन्द्र टीकमगढ़ में ड्यूटी पर उपस्थित विकासखंड शिक्षा अधिकारी टीकमगढ़ आरके सक्सेना ने आवेदक चम्पा कुशवाहा को निवास प्रमाण पत्र की प्रति सौंपी। उन्होंने बताया कि लोक सेवा केन्द्र में निर्धारित समय तक प्राप्त समस्त आवेदनों का निराकरण उसी दिन करके हितग्राहियों को आवश्यक सेवाएं प्रदान की जा रही हैं।

समाज, धर्म, क्लब, एसोसिएशन, डॉक्टर, वकील, इंजीनियर, नर्सेज, पुलिस, शिक्षक, चैम्बर ऑफ कॉमर्स