• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Tikamgarh
  • Tikamgarh - संस्था... पौधरोपण कर दिया पर्यावरण बचाने का संदेश
--Advertisement--

संस्था... पौधरोपण कर दिया पर्यावरण बचाने का संदेश

बल्देवगढ़|जहां आजकल प्रकृति के संतुलन दिन प्रतिदिन बिगड़ता जा रहा है और पर्यावरण प्रदूषण के साथ-साथ अनेक प्रकार की...

Danik Bhaskar | Sep 08, 2018, 05:40 AM IST
बल्देवगढ़|जहां आजकल प्रकृति के संतुलन दिन प्रतिदिन बिगड़ता जा रहा है और पर्यावरण प्रदूषण के साथ-साथ अनेक प्रकार की आपदाएं भी देखने को मिल रही है। वहीं नगर के खेल युवा कल्याण विभाग के समन्वयक द्रगपाल सिंह ने अपने बेटे के जन्मदिन पर ना तो केक काटा और ना किसी प्रकार की पार्टी दी सिर्फ कुछ समाज सेवकों को एकत्र कर नीम, आंवला, शीशम के एक दर्जन पौधों काे राेपित किया गया। रोपित पौधों को सुरक्षित रखने के लिए टी गार्ड का उपयोग कर सुरक्षित रखने का लिया और संकल्प लेकर जन्मदिन मनाया। इस मौके पर समाज सेवी पवन सक्सेना ने बताया कि यह काम बहुत अनोखा एवं सराहनीय है और हर एक इंसान को इसी प्रकार से पौधरोपण कर जन्मदिन मनाना चाहिए। इससे पर्यावरण संतुलन एवं पर्यावरण सुरक्षा रखने का एक मौका मिलता है। वहीं डिप्टी रेंजर किशोरी लाल गौड़ ने कहा कि अगर हर व्यक्ति एक वृक्ष लगाता है तो उससे उसी व्यक्ति को दुगना लाभ भी प्राप्त होगा। इस कार्य से में द्रगपाल से बहुत प्रभावित हुआ। इस मौके पर जन अभियान परिषद के परामर्शदाता संजय जैन, मनोज सक्सेना, अवधेश शुक्ला, गौरव नायक, प्रदीप चौरसिया, हेमंत शर्मा, पीएन नायक, दीपचंद चौरसिया, निजाम खान सहित अनेक लोग मौजूद थे।

धर्म... सात दिवसीय भागवत कथा का हुआ समापन

निवाड़ी|नगर परिषद तरीचर कलां में श्रीमद् भागवत कथा का 31 अगस्त को कलश यात्रा के साथ शुरू हुई थी। सात दिन चली भागवत कथा का आनंद नगर के लोगों ने उठाया। प्रतिदिन कथा होने के बाद 7 सितंबर को पूर्णाहुति तथा विशाल भंडारे के साथ समापन हुआ। जिसमें भागवत आचार्य पं. कृष्ण बिहारी शास्त्री उर्फ टिंकू महाराज ने कथा का वाचन किया। जिसमें संयोजक बजरंग बाल विद्या मंदिर तरीचर कलां के प्रधानाचार्य हरिओम कुशवाहा, बीरन कुशवाहा, अर्जुन कुशवाहा, काशीराम कुशवाहा कमेटी के सदस्य उपस्थित थे। बजरंग बाल विद्या मंदिर के स्टाॅफ की ओर से शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में भागवताचार्य महाराज को सम्मान पत्र भेंट किया गया। भागवत कथा एवं यज्ञ का समापन विधि विधान हवन पूजन के साथ किया गया। इसके बाद विशाल भंडारे का आयोजन किया गया।

आयोजन... कल होगा सेवानिवृत्त शिक्षकों का सम्मान

निवाड़ी। शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में नगर के सेवानिवृत्त शिक्षक एवं संस्था प्रमुखों का सम्मान किया जाएगा। पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष रमेश निराला ने बताया कि 9 सितंबर को दोपहर 1 बजे नगर के रामलीला मैदान में पूर्व शिक्षक, प्राचार्य, संस्था प्रमुखों का सम्मान समारोह आयोजित होगा। जिसमें मुख्य अतिथि रमेश निराला पूर्व अध्यक्ष नगर परिषद निवाड़ी तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता बाबूलाल राय पूर्व उपाध्यक्ष जिला पंचायत टीकमगढ़ करेंगे। कार्यक्रम की आयोजक गीता निराला ने बताया कि इस आयोजन में नगर के करीब 127 शिक्षकों का सम्मान किया जाएगा। उन्होंने नगर के सभी लोगों से कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की।

समाज, धर्म, क्लब, एसोसिएशन, डॉक्टर, वकील, इंजीनियर, नर्सेज, पुलिस, शिक्षक, चैम्बर ऑफ कॉमर्स