--Advertisement--

बैंड-बाजों की थाप पर निकली युवाओं की टोली

रंगपंचमी का पर्व मंगलवार को पूरे उत्साह और उमंग के साथ मनाया। रंग पंचमी पर दिनभर जमकर रंग-गुलाल उड़ाया। सुबह से...

Dainik Bhaskar

Mar 07, 2018, 05:15 AM IST
बैंड-बाजों की थाप पर निकली युवाओं की टोली
रंगपंचमी का पर्व मंगलवार को पूरे उत्साह और उमंग के साथ मनाया। रंग पंचमी पर दिनभर जमकर रंग-गुलाल उड़ाया। सुबह से लेकर शाम तक युवाओं की टोली नगर सहित पूरे क्षेत्र में घूमी। इस दौरान बैंड-बाजों पर युवा जमकर झूमें। एक-दूसरे के घर जाकर बधाइयां दी। बड़े-बुजुर्गों का तिलक लगाकर सम्मान किया। मिठाइयां खिलाकर स्वागत किया।

गांधी चौक से निकाला जुलूस

सिराली | रंग पंचमी मंगलवार को पूरे उत्साह के साथ मनाई। लोगों ने एक-दूसरे को गुलाल लगाकर रंगपंचमी की शुभकामनाएं दी। सुबह 11 बजे ग्रामीणों द्वारा गांधी चौक से जुलूस निकाला। जो पुराना बस स्टैंड, थाना परिसर पहुंचा। जहां पुलिस के साथ लोगों ने रंग-गुलाल उड़ाया।

महिलाओं ने उड़ाया गुलाल, गाए फाग

खिरकिया| रंगपंचमी पर नगर में रंगों की बयार बही। मंगलवार को नगर में रंगों की मस्ती ऐसी छाई कि सभी उम्र के और सभी वर्गों के लोगों ने रंगों का आनंद उठाया। रंगों का आनंद उठाने में महिलाएं भी पीछे नहीं रही। महिलाओं के विभिन्न संगठनों ने अलग-अलग रंगपंचमी मनाई। छीपाबड़ में भी झंडा चौक उत्सव समिति द्वारा रंगपंचमी का आयोजन किया। इसमें युवाओं ने पूरे जोश के साथ रंगों से एक-दूसरे को रंगा।

सूखी होली खेलकर पानी बचाया

करताना| एक-दूसरे को गुलाल लगाकर रंग पंचमी पर ग्रामीणों ने शुभकामनाएं दी। गांव सहित परिजनों के यहां पहुंचकर लोगों ने रंग-गुलाल लगाया। वहीं कुछ लोगों ने जल संरक्षण के तहत रंगों के बजाए सूखी होली खेलकर पानी को बचाया। साथ ही दूसरों को भी जागरूक किया।

व्यापारियों ने रंग पंचमी पर निकाला चल समारोह

रहटगांव|
रंगपंचमी पर मंगलवार को ग्राम पंचायत में चल समारोह निकाला। व्यापारियों ने बैंड-बाजे के साथ नगर में चल समारोह निकाला। सभी ने मिलकर गणेश चौक पर होली खेली। इसी प्रकार जेपी कांप्लेक्स में युवाओं ने रंग गुलाल के साथ रंग पंचमी मनाई। जगह-जगह होली खेलने वाले युवाओं की टोली देखी गई। विजय गौर, बबलू मीणा, संजय गौर ने बताया गर्मी के दिनों में पानी की किल्लत को देखते हुए युवाओं ने पानी बचाने का संकल्प लिया और सूखी होली खेली।

X
बैंड-बाजों की थाप पर निकली युवाओं की टोली
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..