• Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Timarni News
  • मांग के चार साल बाद भी नहीं गिराए नौसर, कुहीग्वाड़ी के जर्जर स्कूल भवन
--Advertisement--

मांग के चार साल बाद भी नहीं गिराए नौसर, कुहीग्वाड़ी के जर्जर स्कूल भवन

क्षेत्र के नौसर में प्राइमरी और कुहीग्वाड़ी में मिडिल स्कूल भवन जर्जर है, जिसे अब तक नहीं गिराया है। जर्जर स्कूल...

Dainik Bhaskar

Mar 08, 2018, 05:30 AM IST
मांग के चार साल बाद भी नहीं गिराए नौसर, कुहीग्वाड़ी के जर्जर स्कूल भवन
क्षेत्र के नौसर में प्राइमरी और कुहीग्वाड़ी में मिडिल स्कूल भवन जर्जर है, जिसे अब तक नहीं गिराया है। जर्जर स्कूल भवन को गिराने के लिए चार साल पहले आवेदन दिया। स्कूल भवन के पास बच्चे खेलते रहते हैं, ऐसे में किसी दिन बड़ा हादसा हो सकता है। शिकायतों के बाद भी कोई ध्यान नहीं दे रहा है।

गांव का प्राइमरी स्कूल का भवन सालों से जर्जर हालत में है। इसी के पास नया स्कूल भवन है, जहां बच्चों को पढ़ाया जा रहा है। बच्चे जर्जर भवन के पास खेलते और आवागमन करते हैं। ऐसे में किसी दिन बड़ा हादसा हो सकता है। जानकारी के अनुसार 2014 में जन समस्या निवारण शिविर लगा, इसमें स्कूल भवन को गिराने के लिए आवेदन दिया। लेकिन जिम्मेदारों ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है। स्कूल भवन का पिछला हिस्सा बारिश के दिनों में गिर भी चुका है। वहीं कुहीग्वाड़ी में माध्यमिक शाला का भवन भी जर्जर हो चुका है। इसे भी नहीं गिराया गया है।

करताना। इस तरह के जर्जर भवन हैं।

वर्षों से खड़े हैं जर्जर भवन

जिम्मेदारों की अनदेखी के कारण वर्षों से जर्जर स्कूल भवन खड़े हुए हैं। गांवों में सरकारी स्कूल के पुराने भवन को गिराया नहीं जा रहा है। भवनों को गिराने के लिए पालकों और स्कूल के शिक्षकों ने कई बार आवेदन भी दिए हैं, लेकिन इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। ऐसे में शिक्षकों और पालकों को हमेशा डर सताता रहता है। शिक्षकों का कहना है जल्द से जल्द जर्जर भवनों को गिराया जाना चाहिए।

वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित करेंगे


X
मांग के चार साल बाद भी नहीं गिराए नौसर, कुहीग्वाड़ी के जर्जर स्कूल भवन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..