Hindi News »Madhya Pradesh »Timarni» पंजीयन कराने मंडी में किसानों की लगी लाइन

पंजीयन कराने मंडी में किसानों की लगी लाइन

भावांतर योजना में दलहन फसलों की खरीदी के लिए पंजीयन कराने में किसानों को मशक्कत करनी पड़ रही है। बुधवार को कृषि उपज...

Bhaskar News Network | Last Modified - Mar 08, 2018, 05:30 AM IST

भावांतर योजना में दलहन फसलों की खरीदी के लिए पंजीयन कराने में किसानों को मशक्कत करनी पड़ रही है। बुधवार को कृषि उपज मंडी कार्यालय में किसानों की लाइन लग गई। घंटों इंतजार के बाद किसानों का पंजीयन हो सका। अब तक करीब 226 किसानों ने भावांतर के लिए पंजीयन कराए हैं।

सहकारिता कर्मचारियों की हड़ताल के कारण सहकारी समितियों में पंजीयन का कार्य नहीं किया जा रहा है। इससे सहकारी समितियों में ताले लटके हुए हैं। इस कारण किसान पंजीयन कराने कृषि उपज मंडी कार्यालय आ रहे हैं। जहां किसानों की लंबी-लंबी लाइनें लग रही हैं। बुधवार को पंजीयन की लाइन मंडी कार्यालय के सामने लग गई। किसानों का कहना है हड़ताल के कारण सहकारी समितियों के कर्मचारी कागज वापस लौटा रहे हैं। इस कारण मंडी में अधिक भीड़ हो रही है। मंडी सचिव एमके रायकवार ने बताया मंगलवार शाम तक 226 किसानों ने पंजीयन कराया है।

दुविधा में किसान

भावांतर योजना में 226 किसानों ने कराया पंजीयन, दिनभर होते रहे परेशान

टिमरनी। मंडी कार्यालय के बाहर लगी किसानों की लाइन।

अब 24 मार्च तक होगा पंजीयन

मंडी सचिव रायकवार ने बताया दलहन फसलों के पंजीयन की अंतिम तारीख 12 मार्च होने से बड़ी संख्या में किसान पंजीयन के लिए पहुंच रहे हैं। कार्यालय के बाहर किसानों की लाइन लग रही है। किसानों की सुविधा के लिए पंजीयन कराने की तारीख बढ़ा दी है। अब किसान 24 मार्च तक पंजीयन करा सकेंगे। जिससे खरीदी शुरू होने पर भावांतर भुगतान योजना का लाभ उठा सकें।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Timarni

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×