Hindi News »Madhya Pradesh »Timarni» 2 टैंकर नर्मदा जल से होगा भगवान गुप्तेश्वर का अभिषेक, निकाली जाएगी शोभायात्रा

2 टैंकर नर्मदा जल से होगा भगवान गुप्तेश्वर का अभिषेक, निकाली जाएगी शोभायात्रा

नर्मदा जल से महाशिवरात्रि पर चारुवा में भगवान गुप्तेश्वर का अभिषेक किया जाएगा। रविवार को हंडिया से नर्मदा जल...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 11, 2018, 05:35 AM IST

नर्मदा जल से महाशिवरात्रि पर चारुवा में भगवान गुप्तेश्वर का अभिषेक किया जाएगा। रविवार को हंडिया से नर्मदा जल लाने के बाद सोमवार को शोभायात्रा निकाली जाएगी। समिति सदस्य गुप्तेश्वर मंदिर से दो टैंकर जल भरेंगे। इसमें दूध मिलाकर पूजा करेंगे। जिसे नर्मदा में प्रवाहित कर फिर नर्मदा जल लेकर आएंगे। इससे श्रद्धालु दिनभर भगवान शिव का महाअभिषेक करेंगे। चारुवा के गुप्तेश्वर मंदिर के पदाधिकारियों ने शनिवार को बैठक की। आयोजक महेश तिवारी ने बताया जितना नर्मदा जल लाया जा रहा है, उतना ही जल नर्मदा में हमारी ओर से प्रवाहित भी किया जाएगा। प्रकृति में संतुलन के इस सुझाव पर पूर्ण श्रद्धाभाव से कार्य किया जाएगा। शोभायात्रा में डीजे नहीं बजाया जाएगा। नर्मदा जल रविवार को छीपाबड़ लाएंगे। सोमवार दोपहर 3 बजे खेड़ा हनुमान मंदिर से शोभायात्रा शुरू होगी। शाम 5 बजे गांधी चौक पर आरती होगी, किसान मोहल्ला से होते हुए शाम 7 बजे नागर गेट चारुवा पहुंचेगी। रात 2 बजे से ही सभी भक्तों काे मंदिर के मुख्य द्वार पर जल वितरण शुरू कर देंगे। भक्तों को खाली पात्र घर से ही लाना होगा। बैठक में प्रदीप रिछारिया, गुलाबसिंह राजपूत, अशोक देवराले, रामनिवास जाट, गयाप्रसाद विश्वकर्मा, जयनारायण राजपूत, बसंत शर्मा, संतोष गौर, महेश मीणा, देवीदयाल सिंगोरे, जयनारायण कलम, गोरेलाल पिपार्दे, मंगेश राजवैद्य, सुरेंद्र कलम, देवेंद्र नेगी, सखाराम मोहे, रमेश विश्वकर्मा, आनंद दुबे, दिनेश अतकरे मौजूद रहे।

26 अापराधिक, 4 चेक बाउंस, 8 जल व संपत्तिकर के प्रकरण सुलझे

भास्कर संवाददाता | खिरकिया

नेशनल लोक अदालत शनिवार को लगी। इसमें 26 अापराधिक, 4 चेक बाउंस व 8 जल व संपत्तिकर के प्रकरणों का निराकरण किया। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से आयोजित नेशनल लोक अदालत का सुबह 10.30 बजे न्यायाधीश अभिषेक नागराज ने शुरुआत की। उन्होंने लोक अदालत को समय की आवश्यकता बताते हुए कहा इसके माध्यम से जहां बिछड़े परिवार मिल रहे हैं, वहीं हर बार प्रकरणों के समाधान से अदालतों में प्रकरणों का बोझ भी कम हो रहा है। न्यायालय में नगर परिषद और बैंकों की ओर से स्टाॅल लगाए गए। सीएमओ एआर सांवरे ने बताया 71 प्रकरण रखे, इसमें 8 प्रकरणों का निराकरण हुआ। इसमें 19 हजार, 986 रुपए की रिकवरी हुई। साथ ही चेक बाउंस के 4 प्रकरणों में 17.60 लाख का सेटलमेंट हुआ। भरण पोषण के एक प्रकरण में दंपती के बीच समझौता कराया।

खिरकिया। शोभायात्रा की तैयारी करते श्रद्धालु।

सत्र खत्म होने को है लेकिन छात्रों को अब तक नहीं मिले मोबाइल

समस्याओं के निराकरण के लिए छात्रों ने प्राचार्य को सौंपा ज्ञापन

भास्कर संवाददाता | टिमरनी

कॉलेज में समस्याओं का अंबार लगा हुआ है, लेकिन समस्याओं का समाधान नहीं हो रहा है। इसे लेकर शनिवार को विद्यार्थियों ने प्राचार्य आरके पाटिल को ज्ञापन सौंपा। इसमें छात्र संघ सचिव चंदन कुशवाह ने बताया विद्यार्थियों को मोबाइल अभी तक वितरित नहीं किए हैं, जबकि सत्र समाप्त होने को है। पिछले वर्ष भी जो मोबाइल दिया था, वह भी गुणवत्तापूर्ण नहीं थे। इससे विद्यार्थियों को परेशानी हुई। वहीं कॉलेज में खेल मैदान ठीक नहीं है। इससे खिलाड़ियों को अभ्यास करने में परेशानी आ रही है। वे कई बार घायल हो रहे हैं। अभी तक विद्यार्थियों को स्कॉलरशिप भी नहीं मिली है। इससे वे आर्थिक परेशानी में हैं। इतना ही नहीं कॉलेज परिसर में कुछ असामाजिक तत्व यहां ग्रुप बनाकर बैठे रहते हैं। इस पर रोक लगाई जाए। जिससे कि किसी दिन अप्रिय घटना घटित न हो। विद्यार्थियों का कहना है कि अभी तक कई बार प्राचार्य को समस्याओं से अवगत कराया जा चुका है। इसके बाद भी कार्रवाई नहीं की है। जल्द ही समस्याओं का समाधान नहीं किया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। ज्ञापन सौंपते समय उपाध्यक्ष अंकिता रहड़वा, पंकज खंडेरिया, उत्कर्ष, नीरज, निखिल, मिहिर, लोकेश समेत अन्य ने दिया।

टिमरनी। प्राचार्य को ज्ञापन सौंपते विद्यार्थी।

मेला स्थान से नहीं हटी दुकानें, खिलाड़ी हो रहे परेशान

सोडलपुर| श्री गुरु कान्हा बाबा मैदान में लगा मेला खत्म हुए एक माह बीत गया, लेकिन अब तक मैदान से दुकानें नहीं हटी हैं। व्यापारियों की सामग्री के जमा होने के कारण खिलाड़ियों को प्रैक्टिस करने में परेशानी आ रही है। व्यापारियों की सामग्री अब भी मैदान में रखी हुई है। ग्राम पंचायत ने एक माह पहले मेला खत्म होने की मुनादी करा दी। इसके बावजूद व्यापारियों ने मनमर्जी से दुकान लगाए रखी है। दुकानों के कारण मैदान अभी तक साफ-सफाई नहीं हुई है। दुकानें लगी होने के कारण मैदान भी खाली नहीं हुआ है। मालूम हो गांव में कोई खेल मैदान नहीं है। इस वजह से खिलाड़ी इसी मैदान पर प्रैक्टिस करते हैं, लेकिन दुकानें नहीं हटने के कारण खिलाड़ियों को परेशानी आ रही है। खिलाड़ी राधारमण पटेल, देवेंद्र भाटी, विक्रम राठौर ने बताया प्रतिदिन मैदान पर हम सुबह-शाम प्रैक्टिस करते हैं, लेकिन अभी तक मैदान से दुकानें नहीं हटी हैं। इससे प्रैक्टिस नहीं कर पा रहे। पंचायत को इस ओर ध्यान देकर जल्द से जल्द हटवाना चाहिए।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Timarni

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×