टिमरनी

  • Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Timarni News
  • बेटों के साथ बेटियों को भी पढ़ाएं, वे चाहें तो नौकरी भी कराएं : न्यायाधीश चंद्रा
--Advertisement--

बेटों के साथ बेटियों को भी पढ़ाएं, वे चाहें तो नौकरी भी कराएं : न्यायाधीश चंद्रा

बड़झिरी के आदिवासी बालक छात्रावास के पास बुधवार को वृहद विधिक सेवा शिविर लगा। इसमें 11 हजार 851 पात्र हितग्राहियों...

Dainik Bhaskar

Mar 01, 2018, 05:35 AM IST
बेटों के साथ बेटियों को भी पढ़ाएं, वे चाहें तो नौकरी भी कराएं : न्यायाधीश चंद्रा
बड़झिरी के आदिवासी बालक छात्रावास के पास बुधवार को वृहद विधिक सेवा शिविर लगा। इसमें 11 हजार 851 पात्र हितग्राहियों को लाभान्वित करते हुए 8 करोड़ 37 लाख से अधिक की राशि स्वीकृत कर प्रमाण-पत्र वितरित किए। कार्यक्रम में रहटगांव के 760 हितग्राहियों को 4 करोड़, 56 लाख, 95 हजार की राशि स्वीकृत की। जिला एवं सत्र न्यायाधीश शशिकला चंद्रा ने कहा जिले के सभी विभागों को योजनाओं की जानकारी देने के लिए कहा। बेटों के साथ बेटियों को भी स्कूल भेजें । उनकी पढ़ाई पूरी करवाएं, 18 साल के बाद ही उनका विवाह करें। वह नौकरी में जाना चाहती हैं तो उन्हें नौकरी में भी भेजें। वहीं बीएसडब्ल्यू के विद्यार्थियों ने नुक्कड़ नाटक व गीत के माध्यम से लोगों को विधिक सेवा, पानी बचाओ, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का संदेश दिया। वहीं स्व सहायता समूह छिरपुरा में निर्मित साबुन, अगरबत्ती के स्टॉल भी लगे। इस दौरान न्यायाधीश प्रकाश चंद्रा, कलेक्टर अनय द्विवेदी, एसपी राजेश सिंह, डीएफओ एके सिंह, विधायक संजय शाह समेत अन्य मौजूद रहे।

रहटगांव। बच्चों को प्रमाण पत्र देतीं जिला एवं सत्र न्यायाधीश व कलेक्टर, एसपी।

पानी की कमी दूर करेंगी 20 मोटरें

गर्मी के दिनों में वनांचल में जलसंकट को देखते हुए पीएचई विभाग ने ज्यादा प्रभावित क्षेत्रों में सिंगल फेस की मोटर लगाएगा। टिमरनी विधानसभा में 20 मोटर आई हैं जो शीघ्र लगाई जाएंगी। सामाजिक न्याय विभाग से 13 हितग्राहियों को व्हीलचेयर, ट्राइसिकल, कान की मशीन दी। तहसीलदार अलका एक्का ने आवास के पट्टे वितरण किए। जिला एवं सत्र न्यायालय के प्रदीप सोनी ने कहा अंतिम व्यक्ति तक लाभ पहुंचाना विधिक सेवा का लक्ष्य है।

रहटगांव। विधिक शिविर में मौजूद हितग्राही।

दिनभर भूखे बैठे रहे हितग्राही

हितग्राही शिविर सुबह 10.30 बजे शुरू हुआ। इस दौरान भोजन व्यवस्था गड़बड़ा गई। इस कारण हितग्राही दिनभर भूखे बैठे रहे। हितग्राहियों को शाम 4.30 बजे भोजन का वितरण किया। इससे महिलाओं व बच्चों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। बच्चे कार्यक्रम में भूखे रोते नजर आए। वहीं जन अभियान परिषद की जिला समन्वयक डॉ. सुप्रीति यादव लगभग 3 बजे कार्यक्रम स्थल से चली गईं।

तेंदूपत्ता संग्राहकों को मिलेंगे 5 करोड़

डीएफओ एके सिंह ने बताया तेंदूपत्ता संग्राहकों को पिछले साल 4 करोड़ की राशि दी। वहीं इस बार 5 करोड़ रुपए की राशि का वितरण किया जाएगा। तेंदूपत्ता संग्राहकों को पानी की बॉटल, जूते, चप्पल भी दिए जाएंगे। खेतों में सागौन के पेड़ लगाए हैं, जिनकी डेढ़ करोड़ की राशि भी आ चुकी हैं। कलेक्टर अनय द्विवेदी ने कहा लोगों को जो भी समस्या है, वह टिमरनी में जनसुनवाई में मंगलवार को दें, एक सप्ताह में निराकरण होगा।

X
बेटों के साथ बेटियों को भी पढ़ाएं, वे चाहें तो नौकरी भी कराएं : न्यायाधीश चंद्रा
Click to listen..