टिमरनी

--Advertisement--

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर प्रतिभाओं का किया सम्मान

जिलेभर में हुए विभिन्न आयोजन भास्कर संवाददाता| टिमरनी अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर गुरुवार को महिला मोर्चा...

Dainik Bhaskar

Mar 09, 2018, 05:35 AM IST
जिलेभर में हुए विभिन्न आयोजन

भास्कर संवाददाता| टिमरनी

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर गुरुवार को महिला मोर्चा मंडल के कार्यकर्ताओं ने महिलाओं का सम्मान किया। महिला मोर्चा संघ की अध्यक्ष प्रीति बंसल ने बताया जनपद अध्यक्ष निधि राजपूत, नगर पंचायत अध्यक्ष गायत्री गोयल, सब इंजीनियर मंजू मंडराई, महिला आरक्षक प्रिया रघुवंशी, डाॅ. पुष्पा देशमुख, कनिष्ठ खाद्य आपूर्ति अधिकारी आपूर्ति पटेल, कराटे खिलाड़ी मना मंडलेकर, नीतिका बोरासी सहित अन्य महिलाओं का सम्मान किया गया। इस दौरान संगठन की वंदना तोमर, क्षमा मालवीय, योजना अग्रवाल, भावना रावत, प्रतिभा गौर, निशा अग्रवाल सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहीं।

180 महिलाओं को बांटें प्रमाण पत्र

रहटगांव| पर्यावरण भवन में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलाओं के अधिकारों, कानूनी प्रावधान पर चर्चा हुई। 180 महिलाओं को प्रमाण पत्र वितरण किए। शेडो संस्था द्वारा निरक्षर महिलाओं को साक्षरता के लिए 18 गांव में सीबीएफएल कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इसमें विकासखंड की 5 हजार महिलाओं को आधारभूत शिक्षा की समझ विकसित करने का लक्ष्य है।

प्रेरक सुभाष किरार ने अनुभव साझा किए। छिरपुरा की सुलोचना ने बताया अशिक्षित महिलाओं को शिक्षित करने से गांव में शिक्षा का वातावरण निर्मित हुआ है।

महिलाओं को अधिकार बताकर किया जागरूक

सिराली| अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिला अधिकारों के प्रति जागरूक किया गया। कार्यक्रम अधिकारी सुरेंद्रसिंह चौहान ने महिला शोषण के प्रति समाज को जागरूक करने की बात कही। आत्मरक्षा के लिए कराटे प्रशिक्षण लेने को कहा। प्रो. पूर्व संगोले ने कहा आज महिलाओं को जीवन यापन की सोच से आगे निकलकर देखना चाहिए।

1 लड़की को पढ़ाओगे तो पूरा परिवार होगा शिक्षित

सोडलपुर| एक आदमी को पढ़ाओगे तो एक व्यक्ति ही शिक्षित होगा, वहीं एक लड़की को पढ़ाओगे तो पूरा परिवार शिक्षित होगा। पेट्रोल पंप पर आने वाली हर महिलाओं को सम्मानित किया गया।

छात्रों को तख्तियां बांटीं

खिरकिया| अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर अंतरराष्ट्रीय उपभोक्ता कल्याण समिति के सदस्यों ने प्राथमिक शाला के विद्यार्थियों को तख्तियों का वितरण किया। सदस्यों ने सभी बच्चों को रोज स्कूल आने के लिए और मन लगाकर पढ़ाई करने को कहा। शिक्षिकाओं को सम्मानित किया। इस दौरान प्राचार्य किरण जोशी, सविता पांडे, नीता तिवारी, संजय गंगराडे, पवन बघेला, सुनील सोनी मौजूद रहे।

आत्मनिर्भर बनी महिलाओं का किया सम्मान

रहटगांव| महिला दिवस पर नेहरू युवा केंद्र ने रहटगांव व पानतलाई में सिलाई प्रशिक्षण लेने वाली महिलाओं को सम्मानित किया। प्रशिक्षण के जरिए महिलाएं आत्मनिर्भर बनी हैं। हरीश गोहिया ने बताया जमीनी स्तर पर महिलाओं को प्रशिक्षित किया जा रहा है।

X
Click to listen..