• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Timarni
  • एक करोड़ से बनने वाले अंडर ब्रिज का काम क्रेन खराब होने से अटका
--Advertisement--

एक करोड़ से बनने वाले अंडर ब्रिज का काम क्रेन खराब होने से अटका

Dainik Bhaskar

Mar 13, 2018, 05:55 AM IST

Timarni News - रेलवे द्वारा ग्राम पंचायत चारखेड़ा के पास अंडर ब्रिज का निर्माण क्रेन के खराब होने से शुरू ही नहीं हो पाया है। अब यह...

एक करोड़ से बनने वाले अंडर ब्रिज का काम क्रेन खराब होने से अटका
रेलवे द्वारा ग्राम पंचायत चारखेड़ा के पास अंडर ब्रिज का निर्माण क्रेन के खराब होने से शुरू ही नहीं हो पाया है। अब यह कार्य नई क्रेन के आने के बाद शुरू होगा। यहां पर बॉक्सनुमा अंडर ब्रिज का निर्माण किया जाएगा। जिससे कि क्षेत्र के ग्रामीणों को आवागमन में आसानी होगी।

मालूम हो कि रेलवे विभाग ने गेटों को बंद करने का लक्ष्य बनाया है। इसके तहत रेल पटरियों के नीचे से अंडर ब्रिजों का निर्माण कराया जा रहा है। चारखेड़ा के पास एक करोड़ की लागत से अंडर ब्रिज का निर्माण किया जाएगा। अंडर ब्रिज रेलवे गेट नंबर 207 से 30 मीटर दूरी पर बनेगा। रेलवे अंडरब्रिज का निर्माण होने से ग्रामीणों को आवागमन में परेशानी नहीं होगी। चारखेड़ा पंचायत में पटरी के दोनों ओर ग्रामीण बसे हैं। अब तक अंडर ब्रिज का निर्माण नहीं होने से ग्रामीणों के साथ ही विद्यार्थियों को भी पटरी पार करके आवागमन करना पड़ रहा है। लेकिन इसके बनने के बाद आवागमन में आसानी होगी।

10 बाक्स वाला बनेगा अंडर ब्रिज

रेलवे विभाग द्वारा बनाए जा रहे अंडरब्रिज का निर्माण इस तरह से किया जाएगा कि बड़े वाहन भी आसानी से आवागमन कर सकें। अंडर ब्रिज 10 बॉक्स वाला बनाया जाएगा। इसमें से हार्वेस्टर, ट्रक जैसे वाहन भी निकल सकेंगे। इसकी चौड़ाई 5 मीटर और ऊंचाई 4 मीटर रहेगी। अंडरब्रिज के साथ कुछ दूरी तक पक्का रास्ता भी बनाया जाएगा। जिससे कि किसी भी तरह की परेशानी न आए।

नई क्रेन आने के बाद काम शुरू होगा


टिमरनी। निर्माण स्थल के पास खड़ी क्रेन।

X
एक करोड़ से बनने वाले अंडर ब्रिज का काम क्रेन खराब होने से अटका
Astrology

Recommended

Click to listen..