• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Timarni News
  • वार्ड 14 में नाली के ऊपर रखी लोहे की जाली दबी, हो सकता है हादसा
--Advertisement--

वार्ड 14 में नाली के ऊपर रखी लोहे की जाली दबी, हो सकता है हादसा

निर्माण बंद होने से सड़क पर पड़ी गिट्टी-रेत, फिसल रहे वाहन चालक टिमरनी| नगर के वार्ड 14 में मुख्य मार्ग पर बनी नाली के...

Danik Bhaskar | Apr 06, 2018, 06:05 AM IST
निर्माण बंद होने से सड़क पर पड़ी गिट्टी-रेत, फिसल रहे वाहन चालक

टिमरनी| नगर के वार्ड 14 में मुख्य मार्ग पर बनी नाली के ऊपर रखी लोहे की जाली भारी वाहनों की आवाजाही के कारण दब गई। इससे बड़ा हादसा हो सकता है। रात के समय जाली दिखाई नहीं देती है। इस कारण कई बार वाहन चालक हादसों के शिकार हो चुके हैं। रहवासियों ने नगर पंचायत से जल्द से जल्द जाली को इस कारण बदलने की मांग की।

नरवाई की आग से मेडियाखेड़ी में दो किसानों की झोपड़ी व उपज जली

करताना | किसानों द्वारा लगाई गई नरवाई की आग से गुरुवार को मेड़ियाखेड़ी में दो किसानों की झोपड़ी जल गई। साथ ही गृहस्थी का सामान और 25 क्विंटल उपज जल गई। मेड़ियाखेड़ी में गुरुवार को आगजनी की घटना हो गई। आग से नहारकोला निवासी मंगल पिता हीरालाल और बनवारी पिता हरिसिंह की झोपड़ी जल गई। दोनों किसानों करीब 25 क्विंटल उपज जल गई। इसमें 20 क्विंटल गेहूं और 5 क्विंटल चना है। पीड़ितों की सूचना पर तहसीलदार अलका एक्का के निर्देश पर पटवारी अमित दुबे ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा बनाया। आगजनी से करीब 500 एकड़ की नरवाई भी जल गई। तहसीलदार अलका एक्का ने कहा पीड़ितों को नियमानुसार आर्थिक सहायता दी जाएगी।

3.50 लाख से दूधकच्छ में यात्री प्रतीक्षालय का निर्माण शुरू

सोडलपुर| सोडलपुर-रहटगांव के बीच दूधकच्छ में बस स्टैंड पर जनपद पंचायत द्वारा 3.50 लाख की लागत से यात्री प्रतीक्षालय का निर्माण कर रहा है। प्रतीक्षालय बनने से 4 गांव के लोगों को बैठने की उचित व्यवस्था मिल सकेगी। दूधकच्छ, पानतलाई, छिदगांव तमोली और बालागांव के ग्रामीणों को राहत मिलेगी। पूर्व में बने प्रतीक्षालय के जर्जर होने के बाद से ही नए प्रतीक्षालय की मांग ग्रामीण कर रहे थे। सचिव गणेश पाटिल ने बताया जल्द इसका निर्माण पूर्ण हो जाएगा।

मनरेगा में हुए निर्माण की सामग्री की राशि व मजदूरी एक माह से नहीं मिली

टिमरनी| विकासखंड के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायतों में पिछले एक माह से मनरेगा में हुए निर्माण कार्यों की सामग्री की राशि और मजदूरी नहीं मिल रही है। इससे ग्राम पंचायतों में मजदूर राशि के लिए चक्कर लगा रहे हैं। ग्राम पंचायत दूधकच्छ, पोखरनी, सोडलपुर, आलमपुर, पानतलाई, सोहागपुर जैसी बड़ी ग्राम पंचायत हैं, जहां मजदूरी नहीं मिलने से मजदूर परेशान है। मजदूरों ने जल्द से जल्द राशि देने की मांग की।

हाईस्कूल निर्माण में बाधक बन रहा अतिक्रमण

खिरकिया| रामटेक रैयत में हाईस्कूल भवन का निर्माण अतिक्रमण के कारण नहीं हो पा रहा है। गुरुवार को एसडीएम वीपी यादव ने जिला शिक्षाधिकारी जीएल रघुवंशी, लोनिवि पीआईयू शाखा के एसडीओ एसके निगम के साथ हाईस्कूल का निरीक्षण किया। यहां अतिक्रमण हटाने को लेकर चर्चा की। एसडीएम यादव ने कहा अतिक्रमणकर्ताओं को समझाइश दी। जल्द स्कूल भवन बनना शुरू होगा।

करताना फीडर में सुबह 9 से दोपहर 1 बजे तक बंद रहेगी बिजली की सप्लाई

करताना| विद्युत वितरण कंपनी शुक्रवार को करताना फीडर पर मेंटेनेंस का कार्य करेगी। 33केवी फीडर में भी मेंटेनेंस का कार्य होगा। इससे सुबह 9 से दोपहर 1 बजे तक बिजली सप्लाई बंद रहेगी। जेई बिहारी सिंह ने बताया फीडर मेंटेनेंस के कारण हरदा से बिजली सप्लाई बंद रहेगी। इससे सब स्टेशन से जुड़े गांवों में बिजली सप्लाई नहीं होगी।

तिलक लगाकर किसानों का किया सम्मान

करताना| भाजपा किसान मोर्चा यात्रा सुबह 9 बजे गोंदागांव-गंगेश्वरी में मां नर्मदा की पूजा के साथ शुरू हुई। विधायक संजय शाह ने बताया गोंदागांव से यात्रा छीपानेर, लछोरा, भवरास, जलोदा, बिल्लोद, गुल्लास, लाखाखेड़ी पहुंची। जहां कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। तिलक लगाकर किसानों का सम्मान किया।

सीएम को बताई क्षेत्र की समस्याएं

सिराली| सीएम शिवराज सिंह चौहान को सिराली क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराया है। भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा प्रदेश सह आईटी प्रभारी राजेश कुशवाह ने सीएम को क्षेत्र की समस्याओं से अवगत कराया। इसमें शासकीय अस्पताल सिराली में स्टाफ स्वीकृत करने और ग्राम पंचायत को जल्द से जल्द नगर पंचायत बनाने की मांग की।