टिमरनी

--Advertisement--

मांगों को लेकर अतिथि शिक्षकों ने दिया ज्ञापन

हरदा | जिले के अतिथि शिक्षकों ने छह सूत्रीय मांगों को लेकर गुरुवार से कलेक्टर अनय द्विवेदी को मुख्यमंत्री के नाम...

Dainik Bhaskar

Feb 23, 2018, 06:10 AM IST
मांगों को लेकर अतिथि शिक्षकों ने दिया ज्ञापन
हरदा | जिले के अतिथि शिक्षकों ने छह सूत्रीय मांगों को लेकर गुरुवार से कलेक्टर अनय द्विवेदी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। इसमें नियमितिकरण सहित अन्य मांगें शामिल हैं। इस दौरान हरदा, टिमरनी व खिरकिया ब्लॉक के 800 अतिथि शिक्षक मौजूद थे। अतिथि शिक्षक संघर्ष समिति के दीपक शुक्ला ने बताया नियमितिकरण सहित अन्य मांगों को लेकर जिले के अतिथि शिक्षक 24 व 25 फरवरी को भोपाल पहुंचकर आंदोलन में शामिल होंगे।

गुप्तेश्वर मंदिर में योग शिविर कल से

हरदा | गुप्तेश्वर मंदिर की संत कुटी में 24 से 26 फरवरी तक योग शिविर आयोजित किया जाएगा। इसमें योगी शिवोअहम के शिष्य पैट्रिक जिगलर योग का प्रशिक्षण देंगे। शिविर रोजाना दोपहर 2 से शाम 6 बजे तक चलेगा। अमेरिका के जिगलर ने गुप्तेश्वर मंदिर में 40 दिन तक अाध्यात्म साक्षात्कार किया। उनकी साधना गुरुवार को समाप्त हुई। इसके बाद अब वे लोगों को योग का प्रशिक्षण देंगे।

जैन मंदिर के पास हाइटेंशन लाइन के झूलते तार से खतरा

हरदा | इंदौर रोड स्थित श्री 1008 पार्श्वनाथ दिगंबर जैन मंदिर, लमेचू ट्रस्ट ने मंदिर के पास झूलते हुए हाई टेंशन लाइन के बिजली के तार को दुरुस्त करने की बिजली कंपनी से मांग की है। ट्रस्ट द्वारा बिजली कंपनी को 8 जनवरी को पत्र लिखा था। इसमें बताया मंदिर के पास से गुजर रही लाइन के तार हवा मेें झूल रहे हैं। यहां आए दिन आयोजन होते हैं। ऐसे में टेंट के पाइप से हाई टेंशन लाइन के टकराने का अंदेशा रहता है। ट्रस्ट ने तार खींचकर सही करने की मांग की है।

रघुकुल युवा संगठन की बैठक 25 को

सिवनीमालवा| रघुकुल युवा संगठन की मासिक बैठक रविवार को दोपहर 2 बजे से रघुवंशी छात्रावास हनुमान मंदिर के पास होगी। इसमें सामाजिक गतिविधियों, रामनवमी एवं आगामी रणनीति पर चर्चा होगी। रघुकुल युवा संगठन ने बैठक में सामाजिक बंधुओं से उपस्थित होने की अपील की है।

दिव्यांग शिविर आज

पिपरिया| जनपद पंचायत कार्यालय में शुक्रवार को दिव्यांग शिविर लगाया जाएगा। इसमें दिव्यांगों का परीक्षण कर उपकरण अादि दिए जाएंगे। दिव्यांग अपने साथ आधार कार्ड, जन्म तिथि, समग्र आईडी आदि साथ लाएं। सीईओ ने बताया कैंप सुबह 11 बजे से शुरू होगा। प्रमाण पत्रों का रिन्यूअल भी किया जाएगा।

बी जमानी में 10वीं के विद्यार्थियों को दी 9वीं के विद्यार्थियों ने विदाई

सिवनीमालवा| शासकीय हाईस्कूल बी जमानी में गुरुवार को कक्षा 9वीं के विद्यार्थियों ने कक्षा 10वीं के विद्यार्थियों को विदाई दी। कक्षा 10वीं के विद्यार्थियों को सभी शिक्षकों ने मार्गदर्शन दिया और उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस दौरान विद्यार्थियों को मैडल और प्रशस्ति पत्र वितरित किए गए। इस मौके पर सरपंच शोभा गोस्वामी, सरपंच प्रतिनिधि विजय गोस्वामी, हाईस्कूल के प्रभारी प्राचार्य लोकेश दुबे, राजेंद्र, रघुवंशी, अनिल, राजेश उइके, केआर मांडवी, दीपक रघुवंशी, मनीष चौकसे, शिक्षिका नेहा पटेल शिक्षिका अंकिता मालवीय सहित छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

मलेरिया अनुसंधान केंद्र भोपाल की टीम ने की ग्रामीणों की स्वास्थ्य जांच

सिवनीमालवा | कामठा में मलेरिया अनुसंधान केंद्र भोपाल और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ने मलेरिया, डेंगू, चिकनगुनिया के संबंध में जन जागरूकता और स्वास्थ्य शिविर लगाया। इसमें कुल 85 मरीजों की जांच की गई। शिविर में एक कुष्ठरोगी दो निसंतान दंपत्ति, एक हार्निया मरीज, एक संभावित ब्रेस्ट कैंसर, मलेरिया जांच के लिए 21 लोगों के रक्त सैंपल लिए लिए गए। स्वास्थ्य जांच दल में डॉ. सौम्य रघुवंशी, बीईई अश्विनी जोसफ, एसआर वर्मा, पंचम पाटिल, एमके उइके, पर्वत सिंह इवने, एमएल तेकाम, सुरेश यादव, दुर्गा प्रसाद सरयाम, नीतू सरयाम, पूर्णिमा मिस्त्री मौजूद रहे।

X
मांगों को लेकर अतिथि शिक्षकों ने दिया ज्ञापन
Click to listen..