--Advertisement--

बिना अनुमति गोहे पर बना दिया सहकारी भवन

भास्कर संवाददाता|राजीव साबू/ सोडलपुर अब तक तो गांवों में सरकारी जमीनों पर रहने के लिए ही अतिक्रमण किया जा रहा था,...

Dainik Bhaskar

Feb 06, 2018, 06:15 AM IST
बिना अनुमति गोहे पर बना दिया सहकारी भवन
भास्कर संवाददाता|राजीव साबू/ सोडलपुर

अब तक तो गांवों में सरकारी जमीनों पर रहने के लिए ही अतिक्रमण किया जा रहा था, लेकिन शासकीय व अशासकीय विभागों के कर्ताधर्ताओं द्वारा अतिक्रमण कर भवन निर्माण किया जा रहा है। गांव में सरकारी गोहे की जमीन पर 9 लाख में जिला सहकारी बैंक के भवन का निर्माण कर दिया। हद तो तब हो गई जब राजस्व विभाग के अमले का खबर तक नहीं लगी। इसमें सभी की मिलीभगत की आशंका है।

मालूम हो कि टेमागांव रोड पर जिला सहकारी बैंक की सोडलपुर शाखा के लिए भवन का निर्माण किया है। समिति प्रबंधक और निर्माण एजेंसी ने बिना अनुमति के ही भवन बना दिया। जिम्मेदारों ने राजस्व विभाग से अनुमति लेना भी उचित नहीं समझा। सरपंच सुरेश उइके का कहना है कि बैंक व निर्माण एजेंसी ने भी इस संबंध में पंचायत से कोई अनुमति नहीं ली है। ग्राम पंचायत ने लिखित में कोई अनुमति नहीं दी है। वहीं बैंक समिति अध्यक्ष महेश धापकरी का कहना है कि उन्होंने पंचायत से अनुमति लेने के बाद ही निर्माण कराया है।

लापरवाही

अनुमति को लेकर सरपंच व समिति अध्यक्ष हुए आमने-सामने

सोडलपुर। सरकारी गोहे की जमीन पर बना सहकारी बैंक शाखा का भवन।

बहरागांव कांकड पर बनाया हैं भवन

ग्रामीणों का कहना है कि सहकारी बैंक शाखा का भवन ग्राम पंचायत सोडलपुर की बहरागांव कांकड़ पर बनाया है। बहरागांव पंचायत में ही आता है जो 1 किमी दूर है। भविष्य में गोहा बहरागांव तक बनेगा। अभी गांव के ही दूसरे रास्ते का प्रयोग किया जा रहा है। हालांकि दोनों ही रास्तों से बहरागांव की दूरी समान है, लेकिन फिर भी कुछ ग्रामीणों को गोहे पर अतिक्रमण से आवागमन में परेशानी हो रही है। मामले में समिति प्रबंधक व निर्माण एजेंसी पर कठोर कार्रवाई कर हर्जाना वसूल जाना चाहिए।

संबंधित को नोटिस देकर कार्रवाई करेंगे


मामला मेरी जानकारी में नहीं हैं, इसकी जांच करेंगे


X
बिना अनुमति गोहे पर बना दिया सहकारी भवन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..