Hindi News »Madhya Pradesh »Timarni» पांच साल में 6 थानों में सबसे ज्यादा रेप, छेड़छाड़ अपहरण व इशारेबाजी वाले क्षेत्र चिन्हित, महिलाएं भ

पांच साल में 6 थानों में सबसे ज्यादा रेप, छेड़छाड़ अपहरण व इशारेबाजी वाले क्षेत्र चिन्हित, महिलाएं भी रहंे अलर्ट

जिले के 6 थाना क्षेत्रों में बीते 5 साल में महिलाओं के अपहरण, रेप, छेड़छाड़ और इशारेबाजी के सबसे ज्यादा मामले वाली...

Bhaskar News Network | Last Modified - Feb 02, 2018, 06:45 AM IST

जिले के 6 थाना क्षेत्रों में बीते 5 साल में महिलाओं के अपहरण, रेप, छेड़छाड़ और इशारेबाजी के सबसे ज्यादा मामले वाली जगहों को एसपी राजेश कुमार सिंह ने दर्ज आंकड़ों के आधार पर चिन्हित किया है। भविष्य में महिला संबंधी अपराधों में कमी लाने की रणनीति बनाई जा रही है। जनसंवाद करने और गश्ती बढ़ाने पर भी फोकस किया जा रहा है।

सुधार की कवायद

महिला अपराधों में कमी लाने होंगे जनसंवाद, दिखाएंगे फिल्म, बढ़ाएंगे गश्त, करेंगे जागरूक

महिलाएं भी रहें सावधान

महिलाओं के साथ 5 साल में हुए दर्ज अपराधों की एसपी ने बारीकी से समीक्षा की। टिमरनी में दर्ज अपराधों में सोडलपुर में 12, पोखरनी, खंगार मोहल्ला, वार्ड 14 में 3-3 तथा लाइन पार 4 केस दर्ज हुए। सिंह ने महिलाओं के साथ हुए ज्यादातर ऐसे मामलों के स्थानों को सभी थाना क्षेत्रों में चिन्हित किया। एसपी ने बताया कि सभी महिला संबंधी अपराधों को लेकर पुलिस गंभीर है। लेकिन घटना स्थलों की जानकारी उजागर करने की मंशा यह है कि महिलाएं भी इन क्षेत्रों से गुजरते समय अलर्ट रहें।

यह क्षेत्र चिन्हित किए

हरदा थाना: फाइल वार्ड, खेड़ीपुरा और दूध डेयरी

टिमरनी थाना: पोखरनी, खंगार मोहल्ला, लाइन पार, वार्ड 14

छीपाबड़ थाना: छीपाबड़, खिरकिया, चारुवा, मांदला, मोरगढ़ी

हंडिया थाना: रातातलाई, कोलीपुरा, बैड़ी

सिराली थाना: सिराली, भगवानपुरा, रोलगांव, दीपगांव

रहटगांव थाना: रवांग, आलमगढ़, छिदगांव तमोली, झिरी, मगरधा

सुधार के लिए ये होंगे प्रयास

लोगों के मन में तथा समाज में महिलाओं के प्रति सम्मान का भाव जाग्रत करने एसपी ने इन चिन्हित स्थलों पर आम लोगों, मोहल्ले, कॉलोनियों में जनसंवाद कर गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए। शिविरों में प्रतिष्ठित लोगों को शामिल कर महिलाओं को जागरूक करने पर जोर दिया। जनसंवाद में महिला सुरक्षा कानून की जानकारी देने, महिला अपराध संबंधी फिल्म कोमल का प्रदर्शन करने और नगर व ग्राम रक्षा समितियों को सक्रिय कर गश्त बढ़ाने पर अमल करने को कहा है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Timarni

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×