• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Timarni
  • पांच साल में 6 थानों में सबसे ज्यादा रेप, छेड़छाड़ अपहरण व इशारेबाजी वाले क्षेत्र चिन्हित, महिलाएं भ
--Advertisement--

पांच साल में 6 थानों में सबसे ज्यादा रेप, छेड़छाड़ अपहरण व इशारेबाजी वाले क्षेत्र चिन्हित, महिलाएं भी रहंे अलर्ट

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 06:45 AM IST

Timarni News - जिले के 6 थाना क्षेत्रों में बीते 5 साल में महिलाओं के अपहरण, रेप, छेड़छाड़ और इशारेबाजी के सबसे ज्यादा मामले वाली...

पांच साल में 6 थानों में सबसे ज्यादा रेप, छेड़छाड़ अपहरण व इशारेबाजी वाले क्षेत्र चिन्हित, महिलाएं भ
जिले के 6 थाना क्षेत्रों में बीते 5 साल में महिलाओं के अपहरण, रेप, छेड़छाड़ और इशारेबाजी के सबसे ज्यादा मामले वाली जगहों को एसपी राजेश कुमार सिंह ने दर्ज आंकड़ों के आधार पर चिन्हित किया है। भविष्य में महिला संबंधी अपराधों में कमी लाने की रणनीति बनाई जा रही है। जनसंवाद करने और गश्ती बढ़ाने पर भी फोकस किया जा रहा है।

सुधार की कवायद

महिला अपराधों में कमी लाने होंगे जनसंवाद, दिखाएंगे फिल्म, बढ़ाएंगे गश्त, करेंगे जागरूक

महिलाएं भी रहें सावधान

महिलाओं के साथ 5 साल में हुए दर्ज अपराधों की एसपी ने बारीकी से समीक्षा की। टिमरनी में दर्ज अपराधों में सोडलपुर में 12, पोखरनी, खंगार मोहल्ला, वार्ड 14 में 3-3 तथा लाइन पार 4 केस दर्ज हुए। सिंह ने महिलाओं के साथ हुए ज्यादातर ऐसे मामलों के स्थानों को सभी थाना क्षेत्रों में चिन्हित किया। एसपी ने बताया कि सभी महिला संबंधी अपराधों को लेकर पुलिस गंभीर है। लेकिन घटना स्थलों की जानकारी उजागर करने की मंशा यह है कि महिलाएं भी इन क्षेत्रों से गुजरते समय अलर्ट रहें।

यह क्षेत्र चिन्हित किए







सुधार के लिए ये होंगे प्रयास

लोगों के मन में तथा समाज में महिलाओं के प्रति सम्मान का भाव जाग्रत करने एसपी ने इन चिन्हित स्थलों पर आम लोगों, मोहल्ले, कॉलोनियों में जनसंवाद कर गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए। शिविरों में प्रतिष्ठित लोगों को शामिल कर महिलाओं को जागरूक करने पर जोर दिया। जनसंवाद में महिला सुरक्षा कानून की जानकारी देने, महिला अपराध संबंधी फिल्म कोमल का प्रदर्शन करने और नगर व ग्राम रक्षा समितियों को सक्रिय कर गश्त बढ़ाने पर अमल करने को कहा है।

X
पांच साल में 6 थानों में सबसे ज्यादा रेप, छेड़छाड़ अपहरण व इशारेबाजी वाले क्षेत्र चिन्हित, महिलाएं भ
Astrology

Recommended

Click to listen..