टिमरनी

  • Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Timarni News
  • टीन शेड में बिना पंखे के यात्री कर रहे बसों का इंतजार नप ने नहीं लगाए पंखे
--Advertisement--

टीन शेड में बिना पंखे के यात्री कर रहे बसों का इंतजार नप ने नहीं लगाए पंखे

भीषण गर्मी का दौर शुरू हो गया है। बुधवार को पारा 38 डिग्री पर पहुंच गया, लेकिन नगर के यात्री प्रतीक्षालय में अब तक...

Dainik Bhaskar

Apr 05, 2018, 07:05 AM IST
टीन शेड में बिना पंखे के यात्री कर रहे बसों का इंतजार नप ने नहीं लगाए पंखे
भीषण गर्मी का दौर शुरू हो गया है। बुधवार को पारा 38 डिग्री पर पहुंच गया, लेकिन नगर के यात्री प्रतीक्षालय में अब तक पंखे तक नहीं लगाए हैं और न ही पीने के पानी की व्यवस्था की है। नगर परिषद के जिम्मेदारों की लापरवाही के कारण यात्रियों को भीषण गर्मी में टीन शेड में बैठकर बसों का इंतजार करना पड़ रहा है। नगर परिषद द्वारा यात्रियों की सुविधा के लिए रहटगांव रोड पर यात्री प्रतीक्षालय का निर्माण किया गया। लेकिन यहां पर सुविधाओं की कमी है। यात्री प्रतीक्षालय की हालत लगातार बिगड़ती जा रही है। यात्री प्रतीक्षालय में अब तक पंखे नहीं लगाए हैं। जहां महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग बैठकर बसों का इंतजार करते हैं। गर्मी के कारण यात्री प्रतीक्षालय में बैठकर बसों का इंतजार करते समय पसीने से तरबतर हो रहे हैं। इस संबंध में यात्री महेश शर्मा, सुनील बघेल का कहना है बस स्टैंड चौराहे पर बैठने की यही व्यवस्था है। नगर परिषद को इस ओर ध्यान देकर यात्रियों को गर्मी से राहत देना चाहिए। इसके बाद भी परिषद ध्यान नहीं दे रही है।

टिमरनी। प्रतिक्षालय में गर्मी में इंतजार करते यात्री।

- 30 करोड़ में बनेगा बस स्टैंड

सीएमओ एचआर खाड़े ने बताया हरदा-होशंगाबाद रोड पर बस स्टैंड का निर्माण लगभग 3 करोड़ की लागत से किया जाएगा। बस स्टैंड में यात्रियों के लिए विश्रामगृह, प्रतीक्षालय, शौचालय, पानी, वाहन पार्किंग एवं बसों के तय स्थान आदि की व्यवस्था की जाएगी। जिससे यात्रियों की समस्याओं का समाधान हो जाएगा। वहीं बस स्टैंड के यात्री प्रतीक्षालय में भी एक-दो दिन में व्यवस्था कर देंगे।

व्यवस्था करेंगे


पीने के पानी के लिए भटक रहे यात्री

नगर परिषद की लापरवाही के कारण यात्रियों को भीषण गर्मी में पीने का पानी तक नसीब नहीं हो रहा है। बस स्टैंड चौराहे पर ठंडे पानी की व्यवस्था नहीं होने से यात्रियों को पीने का पानी खरीदना पड़ रहा है। एक ओर जगह-जगह लोग प्याऊ और वॉटर कूलर लगा रहे हैं, वहीं दूसरी ओर नगर परिषद यात्रियों के लिए पानी की व्यवस्था नहीं कर रही है। इसी मजबूरी का लोग फायदा उठाते हुए पानी के पाउच 5 रुपए और बॉटल 20 रुपए में बेच रहे हैं।

प्रतिदिन गुजरती हैं 200 बस

बस स्टैंड चौराहा इंदौर-बैतूल नेशनल हाईवे और होशंगाबाद-खंडवा स्टेट हाईवे पर है। इस कारण इंदौर, भोपाल, बैतूल, नागपुर, होशंगाबाद, खंडवा, हरदा, करताना, छीपानेर के लिए दिनभर में 200 से अधिक बसें गुजरती हैं। इनमें 2000 से अधिक यात्री सफर करते हैं। इसके बावजूद नगर परिषद यात्रियों की सुविधा के लिए कोई ध्यान नहीं दे रही है। मजबूरी में यात्रियों को होटलों और पेड़ों की छांव का सहारा लेना पड़ रहा है।

X
टीन शेड में बिना पंखे के यात्री कर रहे बसों का इंतजार नप ने नहीं लगाए पंखे
Click to listen..