--Advertisement--

नपा और नगर परिषद में 198 दैवेभो कर्मचारी हुए नियमित

हरदा| जिले के तीनों नगरीय निकायों में दशकों से दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों के रुप में काम करने कर्मचारियों में से...

Dainik Bhaskar

Feb 18, 2018, 07:20 AM IST
हरदा| जिले के तीनों नगरीय निकायों में दशकों से दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों के रुप में काम करने कर्मचारियों में से उनकी वरिष्ठता के आधार पर 198 कर्मचारियों को नियमित और विनियमित करने के आदेश जारी हो गए हैं। भारतीय मजदूर संघ लंबे समय से इन दैवेभो को नियमित और विनियमित करने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन आंदोलन ज्ञापन दे चुका था।

भारतीय मजदूर संघ के जिलाध्यक्ष अमृत पटेल और जिला मंत्री जितेंद्र सोनी ने बताया नगरीय निकायों में 10 साल से ज्यादा समय से काम करने वाले दैवेभो को नियमिति विनियमित करने के सरकार ने आदेश जारी किए थे। लेकिन नपा और नगर परिषद इस पर अमल नहीं कर रही थी। तब भामसं ने जिला स्तर पर हड़ताल का आह्वान किया। 27 जनवरी को तेजाजी चौक पर धरना दिया। इसमें तीनों निकायों से 500 से ज्यादा कर्मचारी शामिल हुए। नेताद्वय ने बताया करीब 5 घंटे चली हड़ताल के बाद मौके पर पहुंचे एसडीएम जेपी सैयाम, नपा सीएमओ दिनेश मिश्रा, नपाध्यक्ष सुरेंद्र जैन ने अब तक हो चुकी प्रक्रिया बताई। साथ ही जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया।



नेताद्वय ने बताया कि हॉल ही में जारी आदेश में हरदा नपा में 126, खिरकिया में 51 और टिमरनी में 26 दैवेभो को नियमित विनियमित किया है। उन्होंने बताया टिमरनी नप में काम करने वाले कर्मचारियों को 1500 और 2500 रुपए विशेष भत्ते का लाभ भी संगठन की लड़ाई के बाद मिलना शुरू हुआ।

X

Recommended

Click to listen..