टिमरनी

  • Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Timarni News
  • स्कूल वाहन सड़क से 15 फीट नीचे उतरा, 23 बच्चे घायल, 3 गंभीर, परिजनों ने 3 घंटे हाईवे जाम रखा
--Advertisement--

स्कूल वाहन सड़क से 15 फीट नीचे उतरा, 23 बच्चे घायल, 3 गंभीर, परिजनों ने 3 घंटे हाईवे जाम रखा

भास्कर संवाददाता | सोडलपुर/ टिमरनी नॉलेज पब्लिक स्कूल का मैजिक वाहन मंगलवार सुबह करीब साढ़े 8 बजे 26 स्कूली बच्चों...

Dainik Bhaskar

Feb 07, 2018, 08:30 AM IST
स्कूल वाहन सड़क से 15 फीट नीचे उतरा, 23 बच्चे घायल, 3 गंभीर, परिजनों ने 3 घंटे हाईवे जाम रखा
भास्कर संवाददाता | सोडलपुर/ टिमरनी

नॉलेज पब्लिक स्कूल का मैजिक वाहन मंगलवार सुबह करीब साढ़े 8 बजे 26 स्कूली बच्चों को सोडलपुर से स्कूल ला रहा था। इस बीच वाहन की कमानी टूट गई। जिससे वाहन असंतुलित होकर इंदौर-बैतूल नेशनल हाईवे से नीचे उतर गया। वाहन पेड़ से टकराते हुए करीब 15 फीट नीचे उतर गया। इससे मैजिक में सवार 26 बच्चों को चोट आई है। इनमें से 3 गंभीर हैं। उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र टिमरनी और जिला अस्पताल में भर्ती किया।

क्षमता से अधिक बच्चों को लेकर सोडलपुर से टिमरनी के नजदीक स्थित नॉलेज पब्लिक स्कूल आ रही मैजिक एमपी-47 टी-0360 सुबह 8.30 बजे भुराली टप्पर की पुलिया के पास अनियंत्रित होकर सड़क से नीचे उतर गई। जैसे ही लोगों ने देखा तो बच्चों को बचाने दौड़े। आक्रोशित परिजनों ने ड्राइवर राहुल पिता प्रीतमसिंह राजपूत की पिटाई कर दी। जिससे वह गंभीर घायल हो गया। डायल 100 मौके पर पहुंची, लेकिन बच्चों की सुध लेने की बजाए, घायल ड्राइवर को लेकर टिमरनी आ गई। इससे बच्चों के परिजन आक्रोशित हो गए। उन्होंने स्कूल प्रबंधन, पुलिस व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। इससे नेशनल हाईवे के दोनों ओर 2-2 किमी तक लंबा जाम लग गया। वहीं आरटीओ राकेश अहाके ने परिजनों को समझाया वाहनों की जांच के लिए अभियान चलाया जाएगा। वाहनों को तब तक नहीं छोड़ा जाएगा, जब तक फिटनेस सर्टिफिकेट नहीं बनेगा।

स्कूल प्रबंधक और टीआई पर कार्रवाई के लिए अड़े

सोडलपुर। एनएच से नीचे उतरा मैजिक वाहन। नेशनल हाईवे पर चक्काजाम कर अधिकारियों को खरीखोटी सुनाते परिजन।

पहले ही बच्चों के घायल होने से आक्रोशित परिजनों व भीड़ पर पुलिस के लाठीचार्ज कर दिया, जिससे वे और भड़क गए। आक्रोशित परिजन इंदौर - बैतूल नेशनल हाईवे पर हंगामा शुरू करते हुए एनएच पर ही बैठ गए। सुबह करीब 9.30 से 12.30 बजे तक एनएच पर चक्काजाम किया गया। इस दौरान स्कूल प्रबंधक अंकुश अग्रवाल, टीआई मनोज सिंह के खिलाफ कार्रवाई करने और स्कूल की मान्यता निरस्त करने पर अड़ गए। कुछ देर बाद तहसीलदार अलका एक्का और एसडीओपी डीएस चौहान मौके पर पहुंचे। जहां गुस्साए परिजनों जमकर खरी-खोटी सुनाते हुए तुरंत लापरवाही बरतने वालों पर कार्रवाई की मांग की। बाद में अधिकारियों की समझाइश के बाद लोग 12.30 बजे रोड से हटे।





बिल्डिंग में तोड़फोड़, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

स्कूल वाहन में बच्चों के गंभीर रूप से घायल होने के बाद जब परिजनों को पता चला तो वे स्कूल पहुंच गए। जहां भीड़ ने तोड़फोड़ शुरू कर दी। स्कूल प्रबंधन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए गुस्साए परिजनों ने स्कूल में तोड़फोड़ शुरू कर दी, क्लास रूम, खिड़कियों के कांच व कुर्सियां तोड़ दीं। प्रबंधन की सूचना पर टीआई मनोज सिंह बल के साथ पहुंचे। जहां पुलिस ने बच्चों के परिजनों पर लाठीचार्ज कर दिया। इसके बाद परिजन और भड़क गए।

रद्द होगी मान्यता

सोडलपुर-टिमरनी के बीच संचालित नाॅलेज पब्लिक स्कूल सीबीएसई से संबद्ध है। जहां नर्सरी से 10वीं तक करीब 550 से अधिक विद्यार्थी पढ़ाई कर रहे हैं। स्कूल प्रबंधन ने दूर-दराज के गांवों से लाने और ले जाने के लिए वाहन रखे हैं, जो अनफिट हैं। इस पर डीईओ जेएल रघुवंशी ने बताया स्कूल के दस्तावेजाें की भी जांच की जा रही है। हाई स्कूल की मान्यता नहीं है, इसका प्रकरण बनाकर विभाग को भेजा है। जांच के बाद जल्द ही स्कूल की मान्यता भी रद्द हो सकती है।

प्राचार्य ने की शिकायत

नॉलेज पब्लिक स्कूल में तोड़फोड़ करने वालों की शिकायत प्राचार्य अनीता श्रीवास्तव ने की है। पुलिस ने बताया शिकायत पर हरिओम रायखेरे, सोनू पाटिल, सुधाकर महाजन समेत करीब 60 अन्य लोगों की शिकायत की गई है। वहीं छात्रा राधिका पिता बालकदास भाटी ने टाटा मैजिक चालक राहुल पिता प्रीतमसिंह राजपूत की लापरवाही पूर्वक वाहन चलाने की शिकायत की है। वहीं अतुल पिता गौरीशंकर ने सुभाष पटेल, रामदास, प्रमोद समेत 150 लोगों की एनएच जाम करने की शिकायत की। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

यह बच्चे हुए घायल

टाटा मैजिक की क्षमता 12 बच्चों की है, लेकिन इसमें 24 बच्चों को बैठाकर स्कूल लाया जा रहा था। हादसे में 3 बच्चे गंभीर रूप से घायल हुए इनमें सुहानी सोलंकी, याशिका सोलंकी और नमन गहलोत गंभीर रूप से घायल हो गए। वहीं बाकी के 23 बच्चों को भी चोट लगी है। इनमें रुद्र सोलंकी, जयश्री सोलंकी, नूपुर सोलंकी, याशिका गहलोत, पूजा रायखेरे, निधि रायखेरे, शिखा भाटी, आंचल कछवाह, पवन सोलंकी, शामिल हैं।

X
स्कूल वाहन सड़क से 15 फीट नीचे उतरा, 23 बच्चे घायल, 3 गंभीर, परिजनों ने 3 घंटे हाईवे जाम रखा
Click to listen..