टिमरनी

--Advertisement--

7 किमी सड़क 7 करोड़ में बनेगी, सात नए पुल-पुलियाओं का भी होगा निर्माण

क्षेत्र के झिरीखेड़ा से गाड़ामोड़ तक करीब 7 किमी सड़क का निर्माण सात करोड़ रुपए में कराया जाएगा। इसके लिए टैंडर हो चुके...

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 09:00 AM IST
7 किमी सड़क 7 करोड़ में बनेगी, सात नए पुल-पुलियाओं का भी होगा निर्माण
क्षेत्र के झिरीखेड़ा से गाड़ामोड़ तक करीब 7 किमी सड़क का निर्माण सात करोड़ रुपए में कराया जाएगा। इसके लिए टैंडर हो चुके हैं। शीघ्र ही निर्माण शुरू हो जाएगा। इसके अलावा जिले में सात नए ब्रिज का निर्माण भी कराया जाएगा। इससे दर्जनों गांवों के सैकड़ों गांवों के ग्रामीणों को आवागमन में सुविधा होगी। बारिश के दिनों में भी आवागमन नहीं रुकेगा। विधायक संजय शाह ने कहा कि सड़क निर्माण शीघ्र ही शुरू होगा।

जानकारी के मुताबिक 2011 के पूर्व स्वीकृत मार्गों के निर्माण की कार्रवाई पीआईयू ने शुरू कर दी है। प्रधानमंत्री सड़क योजना के जीएम एके चौधरी ने बताया इन समस्त पुलों का डीपीआर तैयार हो रही है। डीपीआर तैयार होते ही टैंडर निकाले जाएंगे। झिरीखेड़ा से गाड़ामोड़ तक बनने वाली सड़क के बाद डोलरया, नांदवा, सिरकंबा सहित अन्य गांवों के ग्रामीणों को आवागमन में सुविधा होगी। पीडब्ल्यूडी के ईई केएन प्रजापति ने बताया कि सड़क निर्माण के टैंडर हो चुके हैं। शीध्र ही निर्माण शुरू कराया जाएगा। जानकारी के मुताबिक मकड़ाई से पिपलिया के बीच नदी पर 20 मीटर, नयागांव से टिमरनी छीपानेर रोड पर 30 मीटर, टिमरनी से छीपानेर रोड पर 55 मीटर, मगरधा से बड़ झिरी के बीच 100 मीटर, हाईवे से खिड़की तक 40 मीटर, चारुवा से भगवानपुरा नदी पर 70 मीटर, हरदा-खंडवा मार्ग से बीड़ के बीच 35 मीटर पुल का निर्माण होगा। इसके लिए डीपीआर बनाई जा रही है।

रहटगांव। पुल निर्माण के लिए सर्वे करते हुए कर्मचारी।

X
7 किमी सड़क 7 करोड़ में बनेगी, सात नए पुल-पुलियाओं का भी होगा निर्माण
Click to listen..