• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Timarni News
  • बस स्टैंड चौराहे पर लगे दो ट्रांसफार्मर नहीं हटे, रुका नेशनल हाईवे का चौड़ीकरण
--Advertisement--

बस स्टैंड चौराहे पर लगे दो ट्रांसफार्मर नहीं हटे, रुका नेशनल हाईवे का चौड़ीकरण

बस स्टैंड चौराहे पर लगे दो ट्रांसफार्मर के नहीं हटने के कारण इंदौर-बैतूल नेशनल हाईवे को टू लेन से फोरलेन बनाने का...

Danik Bhaskar | Apr 10, 2018, 05:10 AM IST
बस स्टैंड चौराहे पर लगे दो ट्रांसफार्मर के नहीं हटने के कारण इंदौर-बैतूल नेशनल हाईवे को टू लेन से फोरलेन बनाने का कार्य एक सप्ताह से रुक गया है। रहवासी कई बार बिजली कंपनी के अधिकारियों से ट्रांसफार्मर को दूसरी जगह शिफ्ट करने की मांग कर चुके हैं, लेकिन बिजली कंपनी इस ओर ध्यान नहीं दे रही है।

बस स्टैंड चौराहे पर नेशनल और होशंगाबाद-खंडवा स्टेट हाईवे है। जहां दिन-रात भारी वाहनों की आवाजाही रहती है। इस कारण चौराहे पर कई बार जाम लग जाता है। नेशनल हाईवे के चौड़ीकरण से लोगों को जाम से मुक्ति मिलेगी, लेकिन बिजली कंपनी द्वारा ट्रांसफार्मर नहीं हटाने से समस्या जस की तस बनी हुई है। हाइवे विभाग द्वारा विद्युत कंपनी को कई बार ट्रांसफार्मर हटाने के लिए कहा गया है, लेकिन ट्रांसफार्मर अब तक नहीं हटाए हैं।

5 फीट सड़क, 3 फीट बेस बना रहे

हाईवे के किनारे जितने भी बिजली के खंभे चौड़ीकरण में बाधा बन रहे हैं, लगभग सभी को हटा दिया है, लेकिन इन दो ट्रांसफार्मर को नहीं हटाया है। निर्माण कंपनी द्वारा हाईवे के दोनों ओर 5-5 फीट सड़क का निर्माण और 3-3 फीट तक साइड में बेस बनाया जा रहा है। इससे फोरलेन होने पर वाहनों की भारी आवाजाही से परेशानी नहीं होगी।

दूधकच्छ में एक माह से ट्रांसफार्मर खराब

सोडलपुर|
ग्राम पंचायत दूधकच्छ में एक माह से ट्रांसफार्मर खराब है। इससे दूसरे ट्रांसफार्मर पर दबाव अधिक होने से लो वॉल्टेज की समस्या आ रही है। कंप्यूटर नहीं चलने से पंचायत के कार्य प्रभावित हो रहे हैं। सचिव गणेश पाटिल ने बताया कई बार बिजली कंपनी को ट्रांसफार्मर बदलने के लिए कह चुके हैं, लेकिन कंपनी द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा हैं। इससे काम अटके हुए हैं।



ओवरलोड से उड़ रहे ट्रांसफार्मर के तीनों फेस

आलमपुर|
बस स्टैंड पर 25 केवी का ट्रांसफार्मर लगा हुआ है, लेकिन ओवरलोडिंग के बार-बार तीनों फेस उड़ रहे हैं। ग्रामीण मुकेश बुच, राधेश्याम देवड़ा, ओमप्रकाश देवड़ा, ब्रजकिशोर फुलरे, प्रकाश चाचरे, जगदीश बांके ने बताया बार-बार फेस डाउन हो जाते हैं। इससे कूलर, पंखे, टीवी-फ्रिज जल रहे हैं। कंपनी से शिकायत भी की है, लेकिन ध्यान नहीं दे रहे हैं। जेई मयंक शर्मा ने कहा जल्द समस्या का समाधान किया जाएगा।

हाईवे पर फैला तारों का जाल

दोनों ट्रांसफार्मर के सड़क किनारे ही लगे होने से तारों का जाल भी फैला हुआ है। इसे देखते हुए रहवासियों पहले भी विद्युत कंपनी, सीएमओ, अध्यक्ष, तहसीलदार और एसडीएम से शिकायत की जा चुकी है, लेकिन ध्यान नहीं दिया जा रहा है।