टिमरनी

--Advertisement--

स्पीड ब्रेकर उखड़े, बेलगाम हुआ यातायात

वाहनों की रफ्तार पर लगाम लगाने के लिए शहर की सड़काें पर स्पीड ब्रेकर लगाए गए थे। लेकिन स्पीड ब्रेकर जगह-जगह उखड़ने की...

Dainik Bhaskar

May 13, 2018, 05:20 AM IST
स्पीड ब्रेकर उखड़े, बेलगाम हुआ यातायात
वाहनों की रफ्तार पर लगाम लगाने के लिए शहर की सड़काें पर स्पीड ब्रेकर लगाए गए थे। लेकिन स्पीड ब्रेकर जगह-जगह उखड़ने की वजह से यातायात बेलगाम हो गया है। इससे बड़े हादसे की आशंका बनी रहती है। स्पीड ब्रेकर नहीं होने से व्यस्त इलाकों में भी युवा स्टंट दिखाने से नहीं चूकते।

शहर की मुख्य सड़कों पर नगर परिषद ने सुरक्षा की दृष्टि से फाइबर के स्पीड ब्रेकर लगाए गए थे, लेकिन लाखों रुपए के ब्रेकर अब अपनी जगह से उखड़ने लगे हैं। यही हाल नेशनल हाइवे 59 हरदा-बैतूल मार्ग का भी है। शहरी सीमा से होकर गुजरने वाले हाईवे पर वाहनों की स्पीड पर अंकुश लगाने के लिए स्पीड ब्रेकर लगाए थे। लेकिन कई स्थानों पर स्पीड ब्रेकर टूट चुके हैं। इससे तेज रफ्तार वाहनों से हादसे की आशंका बनी रहती है।

हरदा रोड पर पेट्रोल पंप के पास और रहटगांव रोड पर सुलभ काम्प्लेक्स, एसबीआई शाखा के पास लगे ब्रेकर उखड़ गए हैं। इसी तरह शहरी क्षेत्र में स्टेशन से बस्ती रोड, शीतला माता मार्केट, गांधी चौक, बालाजी मंदिर, भैरव बाबा मंदिर, इतवारा बाजार चौक सहित कई स्थानों पर लगाए स्पीड ब्रेकर उखड़ गए हैं। इस कारण स्पीड ब्रेकर की गुणवत्ता पर सवाल उठने लगे हैं।

पहले से लगे हैं


शहर में नहीं है पार्किंग, बेतरतीब खड़े वाहनों से लगता है जाम, चालक परेशान

टिमरनी| शहर के व्यस्ततम चौक-चौराहों, बाजार क्षेत्र में पार्किंग नहीं है। इसके कारण वाहन चालक अपने वाहन सड़क किनारे लगा देते हैं। इससे सड़कें सिमट जाती हैं। बाजार क्षेत्र व व्यस्त इलाकों में तो रोज कई बार जाम लग जाता है। दुकानों के सामने दो पहिया वाहन खड़ा करने को लेकर विवाद की स्थिति बन जाती है। शहर की बैंकों के बाहर भी पार्किंग की कोई व्यवस्था नहीं होने से जाम लगने की समस्या रहती है। इंदौर-बैतूल नेशनल हाईवे 59 ए, न्यू मार्केट, रहटगांव रोड, सब्जी मंडी, इतवारा बाजार, कृषि मंडी रोड, कन्या शाला मार्ग पर यातायात का दबाव अधिक रहता है। सड़क किनारे बेतरतीब खड़े वाहनों से 15 से 20 फीट चौड़ी सड़कें गलियों में तब्दील हो जाती हैं। इससे वाहनों का जाम लगता है।

कार्रवाई करेंगे


X
स्पीड ब्रेकर उखड़े, बेलगाम हुआ यातायात
Click to listen..