Hindi News »Madhya Pradesh »Timarni» जपं सदस्यों ने पिछले वित्तीय वर्ष में हुए कार्यों की जानकारी मांगी, नहीं दी तो किया हंगामा

जपं सदस्यों ने पिछले वित्तीय वर्ष में हुए कार्यों की जानकारी मांगी, नहीं दी तो किया हंगामा

जनपद पंचायत सभाकक्ष में सोमवार को सामान्य प्रशासन समिति की बैठक हंगामेदार रही। जनपद सदस्यों ने अध्यक्ष निधि...

Bhaskar News Network | Last Modified - May 15, 2018, 05:20 AM IST

जपं सदस्यों ने पिछले वित्तीय वर्ष में हुए कार्यों की जानकारी मांगी, नहीं दी तो किया हंगामा
जनपद पंचायत सभाकक्ष में सोमवार को सामान्य प्रशासन समिति की बैठक हंगामेदार रही। जनपद सदस्यों ने अध्यक्ष निधि राजपूत और सभापति ओमप्रकाश दादरे से आवेदन देकर पिछले वित्तीय वर्ष में हुए विकास कार्यों की जानकारी मांगी, लेकिन इन्होंने देने से इनकार कर दिया। इसके बाद सदस्यों और सभापति व अध्यक्ष की बहसबाजी हुई। इस दौरान विधायक संजय शाह भी मौजूद रहे। उनकी समझाइश के बाद मामला शांत हुआ।

जनपद में सोमवार दोपहर 12 बजे से सामान्य प्रशासन समिति की बैठक हुई। इसमें जनपद पंचायत सदस्य नर्मदा प्रसाद चौरे, अंतरसिंह राजपूत, सुमनबाई पटेल, सावित्री बाई ने आवेदन देकर अध्यक्ष निधि राजपूत से सुदूर सड़क गांव खेत योजना और 2016-17 में हुए अन्य विकास कार्यों की जानकारी मांगी। लेकिन अध्यक्ष व सभापति ने नहीं दी। इस पर सदस्यों और अध्यक्ष व सभापति के बीच बहसबाजी हुई। सदस्यों ने जानकारी के लिए अध्यक्ष, सीईओ, उपाध्यक्ष को लिखित में आवेदन दिया। जानकारी नहीं देने पर सदस्य अंतरसिंह राजपूत ने नाराजगी जताई। इस दौरान विधायक संजय शाह, अध्यक्ष निधि राजपूत, सीईओ रंजीत सिंह ताराम सहित अन्य मौजूद रहे।

टिमरनी। बैठक में बहसबाजी करते जनपद सदस्य और अन्य।

ब्लॉक में 1479 में से 150 हैंडपंप बंद

पीएचई विभाग के अधिकारियों ने बताया विकासखंड के 1498 हैंडपंप में से जलस्तर गिरने की वजह से 150 हैंडपंप बंद हो गए हैं। वहीं विकासखंड की 30 नलजल योजनाओं में से 6 नलजल योजना बंद पड़ी हुईं हैं। सदस्यों का कहना है भीषण गर्मी का दौर चल रहा है। ऐसे में हैंडपंप और नलजल योजना को जल्द से जल्द दुरुस्त किया जाए। जिससे लोगों को राहत मिल सके।

जीर्ण-शीर्ण भवनों की होगी नीलामी

विकासखंड के सभी जीर्ण-शीर्ण भवनों की नीलामी करने का निर्णय लिया। वहीं जनपद पंचायत के मुख्यद्वार निर्माण की धीमी गति पर समिति द्वारा असंतोष जताया। निर्माण कार्य पूरा करने के लिए संबंधित एजेंसी को एक माह का समय दिया है। वहीं भीषण गर्मी को देखते हुए तीन फाइबर कूलर खरीदने की स्वीकृति प्रदान की। बीएमओ डॉ. एमके चौरे ने बताया गर्मी को देखते हुए कर्मचारियों को दवाइयों के साथ गांव-गांव भेजा जा रहा है। विधायक संजय शाह मौजूदगी के कारण अधिकारी भी मौजूद रहे।

निर्माण कार्यों में गुणवत्ता का ध्यान रखें

विधायक संजय शाह ने बिजली कंपनी के अधिकारियों को बार-बार हो रही ट्रिपिंग की समस्या दूर करने के निर्देश दिए। बैठक में जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को लछोरा में नर्मदा तट पर हो रहे निर्माण की गुणवत्ता एवं नाले के निर्माण की मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। सहकारी विभाग द्वारा रिजेक्ट किए सैंपल पर समिति ने असंतोष जताया। वहीं पीएचई विभाग ने विकासखंड में 40 मोटर पंप की मांग भेजी है।

दबाव बनाने के प्रयास किया जा रहा है

कोई विवाद नहीं हुआ है। बैठक में जनपद सदस्यों ने ज्ञापन दिया। समस्या के समाधान के लिए ज्ञापन सीईओ को प्रेषित किया है। जबरन दबाव बनाने का प्रयास किया जा रहा है। निधि राजपूत, अध्यक्ष, जपं, टिमरनी

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Timarni

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×