• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Timarni
  • रेलवे स्टेशन पर पक्षियों के लिए युवाओं ने रखे पानी के सकोरे
--Advertisement--

रेलवे स्टेशन पर पक्षियों के लिए युवाओं ने रखे पानी के सकोरे

Timarni News - नगर विकास प्रस्फुटन समिति के सदस्यों द्वारा विकासखंड में पक्षियों की पानी के सकारे रखने का अभियान चलाया जा रहा...

Dainik Bhaskar

May 14, 2018, 05:55 AM IST
रेलवे स्टेशन पर पक्षियों के लिए युवाओं ने रखे पानी के सकोरे
नगर विकास प्रस्फुटन समिति के सदस्यों द्वारा विकासखंड में पक्षियों की पानी के सकारे रखने का अभियान चलाया जा रहा है। रविवार को युवाओं ने रेलवे स्टेशन पर पक्षियों के लिए पानी के सकोरे रखे। जिससे कि उन्हें पीने के पानी के लिए भटकना न पड़े।

मालूम हो कि रेलवे स्टेशन पर ही युवाओं द्वारा यात्रियों के लिए भी प्याऊ लगाकर पानी की सेवा दी जा रही है। समिति के हरीश गोहिया ने बताया नगर के प्रमुख स्थानों पर जल पात्र लगाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। ताकि वे सकोरों में हर दिन पक्षियों के लिए पानी और दाने भी रख सकें। भीषण गर्मी में पक्षियों को पानी नहीं मिलने से उनकी मौत हो जाती है। नगरीय क्षेत्र के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में भी जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान मनीष सोनकिया, माधव भारद्वाज, दीपक गौर, मधुर भारद्वाज, नीरज कौशल, संस्कार सोनकिया, वर्षा, शुभम जायसवाल, कुंदन कुशवाह, छोटू अग्रवाल, प्रकाश सेजकर, वर्षा सोनी, भारती इवने, सुलोचना विश्वकर्मा, निकिता गौर मौजूद रही।

X
रेलवे स्टेशन पर पक्षियों के लिए युवाओं ने रखे पानी के सकोरे
Astrology

Recommended

Click to listen..