• Hindi News
  • Madhya Pradesh News
  • Timarni News
  • यात्री प्रतीक्षालय में गंदगी का है अंबार यात्री धूप में खड़े होकर कर रहे इंतजार
--Advertisement--

यात्री प्रतीक्षालय में गंदगी का है अंबार यात्री धूप में खड़े होकर कर रहे इंतजार

बस स्टैंड पर स्थित यात्री प्रतीक्षालय बदहाल है। इसकी सफाई नहीं हो रही है। शाम होते ही असामाजिक लोग इस पर कब्जा जमा...

Dainik Bhaskar

May 14, 2018, 05:55 AM IST
यात्री प्रतीक्षालय में गंदगी का है अंबार यात्री धूप में खड़े होकर कर रहे इंतजार
बस स्टैंड पर स्थित यात्री प्रतीक्षालय बदहाल है। इसकी सफाई नहीं हो रही है। शाम होते ही असामाजिक लोग इस पर कब्जा जमा लेते हैं। इस कारण यात्रियों को बसों का इंतजार खुले में ही करना पड़ रहा है। साथ ही पानी की कमी से भी जूझना पड़ रहा है, लेकिन नगर परिषद इस ओर ध्यान नहीं दे रही है।

नगर की सबसे बड़ी समस्याओं में से एक है बस स्टैंड का न होना है। ऐसे में यात्रियों को 43 डिग्री तापमान के बीच बसों का इंतजार करना पड़ रहा है। नगर परिषद ने यात्रियों की सुविधा के लिए यात्री प्रतीक्षालय का निर्माण किया है। जहां पर बैठकर यात्री अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए बस का इंतजार करते हैं। यात्री प्रतीक्षालय में नगर परिषद ने सुविधा के मान से पंखे लगवाए थे। इससे यात्रियों को हवा मिल सके, लेकिन यह पंखे कुछ ही महीनों बाद यहां से गायब हो गए। इसके बाद दोबारा नगर परिषद ने यहां पंखे नहीं लगवाए। फिलहाल भीषण गर्मी का दौर जारी है, ऐसे में दिन और रात के समय में यहां आने वाले मुसाफिरों को बगैर पंखे ही समय काटना पड़ रहा है।

टिमरनी। बस स्टैंड में रात में सोते हुए लोग।

लग रहा है बार-बार जाम

बस स्टैंड चौराहे के पास नेशनल हाईवे के चौड़ीकरण किया जा रहा है। बसें यात्रियों के लिए मुख्य मार्ग पर ही खड़ी हो जाती हैं। इस कारण बार-बार जाम की स्थिति बनती है। कई बार यात्री जल्दबाजी में हादसों का शिकार भी हो जाते हैं। इसे देखते हुए लोगों ने जल्द से जल्द सर्व सुविधायुक्त नया बस स्टैंड बनाने की मांग की है। जिससे नगर की सबसे बड़ी समस्या का समाधान हो सके।

जल्द कमियां दूर करेंगे


मच्छरों की भरमार

सफाई नहीं होने यात्रियों को काफी परेशान होना पड़ रहा है। प्रतीक्षालय में मच्छरों की भरमार है। ऐसे में यहां बैठने वाले यात्रियों की परेशानी खड़ी कर रहे हैं। रहटगांव रोड़ स्थित प्रतीक्षालय के सामने ही नाली है। इसकी सफाई महीनों में एक या दो बार नगर परिषद कराती है। प्रतीक्षालय के साइड में ही सुलभ कांप्लेक्स है। इस कारण यहां मच्छर पनप रहे हैं।

स्टेट व नेशनल हाईवे है जुड़ा

नगर से इंदौर, भोपाल, नागपुर, होशंगाबाद, बैतूल, रहटगांव, खंडवा के यात्री दिन-रात सफर करते हैं। नगर से करीब 130 से अधिक बसें निकलती हैं। इसमें करीब 500 से अधिक यात्री सफर करते हैं। भीषण गर्मी में महिलाएं, बच्चे और बुजुर्ग होटलों व दुकानों में बैठकर बसों का इंतजार करते है। ऐसे में कई बार विवाद की स्थिति भी बन जाती है।

X
यात्री प्रतीक्षालय में गंदगी का है अंबार यात्री धूप में खड़े होकर कर रहे इंतजार
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..