--Advertisement--

पक्षियों की प्यास बुझाने युवाओं ने शुरू किया अभियान

गोंदागांव कला के युवाओं ने गर्मी में पक्षियों की प्यास बुझाने के लिए पेड़ों पर जल पात्र लगाने का संकल्प लिया है।...

Dainik Bhaskar

Apr 22, 2018, 06:00 AM IST
पक्षियों की प्यास बुझाने युवाओं ने शुरू किया अभियान
गोंदागांव कला के युवाओं ने गर्मी में पक्षियों की प्यास बुझाने के लिए पेड़ों पर जल पात्र लगाने का संकल्प लिया है। इसकी शुरुआत शनिवार से की गई। युवा आसपास के 9 गांवों में 100 पात्र पेड़ों पर लगाएंगे। इन पात्रों में पानी भरने की जिम्मेदारी भी सौंपी जाएगी। ग्राम विकास प्रस्फुटन समिति गोंदागांवकलां के युवाओं ने गांव के एक पेड़ पर जल पात्र टांगकर अभियान की शुरुआत की।

समिति अध्यक्ष विकास बावने ने बताया कि गर्मी के दिनों में पानी नहीं मिलने की वजह से पक्षियों की मौत हो जाती है। पक्षियों को बचाने के लिए अभियान शुरू किया है। सोनखेड़ी, करताना, तजपुरा, छीपानेर, गोंदागांव, नौसर, पुरा, गोदड़ी, काथड़ी सहित अन्य गांवों में 100 पात्र लगाए जाएंगे। इस अभियान में सुधीर शर्मा, रामनिवास धुर्वे, लक्ष्मण, योगेश, रामचंद्र, मुकेश शर्मा, दुर्गेश धुर्वे, रोहित, समीर खान, जितेंद्र धुर्वे और नर्मदा प्रसाद सहित अन्य शामिल हैं।

जागरूकता

सीईओ ने ली पौध रक्षकों की बैठक, कहा उपयंत्री करेंगे माॅनिटरिंग

करताना। पेड़ पर जल पात्र टांगते युवा।

पौध रक्षक करें निगरानी, गर्मी में पौधों को बचाएं

टिमरनी| जनपद पंचायत के सभागृह में शनिवार को पौध रक्षकों की बैठक हुई। इसमें प्रभारी सीईओ ओपी मुकाती ने कहा कि पौध रक्षक पौधों की सतत निगरानी करें। गर्मी में पानी के अभाव में पौधे सूखने न पाएं। उपयंत्री इसकी मॉनिटरिंग करेंगे। पौधे सूखने पर शुल्क वसूला जाएगा। इस दौरान विकासखंड के सभी पौध रक्षक, सचिव, रोजगार सहायक सहित जनपद के अधिकारी मौजूद थे।

X
पक्षियों की प्यास बुझाने युवाओं ने शुरू किया अभियान
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..