Hindi News »Madhya Pradesh »Timarni» पात्र परिवार के खाते में आएगी राशि ताकि उसका दुरुपयोग न हो: धुर्वे

पात्र परिवार के खाते में आएगी राशि ताकि उसका दुरुपयोग न हो: धुर्वे

प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को प्रमाण पत्र बांटने के लिए शनिवार को कन्या शाला परिसर में नगर परिषद ने...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 29, 2018, 06:15 AM IST

पात्र परिवार के खाते में आएगी राशि ताकि उसका दुरुपयोग न हो: धुर्वे
प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों को प्रमाण पत्र बांटने के लिए शनिवार को कन्या शाला परिसर में नगर परिषद ने कार्यक्रम आयोजित किया। इसमें 224 परिवारों को 2.24 करोड़ की राशि के प्रमाण पत्र बांटे। इस दौरान सांसद ज्योति धुर्वे ने कहा पात्र परिवारों को आवास शुरू करने के लिए 1 लाख रुपए की पहली किस्त जारी की। जो पात्र परिवार के खाते में आएगी। जिससे कि इसका दुरुपयोग न हो सके।

उन्होंने कहा भय, भूख और भ्रष्टाचार को भाजपा ने आने के बाद भारत से खत्म किया है। हर पात्र परिवारों को सीधे खाते में राशि पहुंचाई जा रही है। प्रधानमंत्री का सपना है 2022 तक हर परिवारों के पास अपनी खुद की छत हो। हर परिवार को पट्टा व मकान की सुविधा मिले। वहीं विधायक संजय शाह ने कहा देश-प्रदेश के विकास में पीएम-सीएम हमेशा चिंतित हैं, वह गरीबों के लिए ही सोचते रहते हैं। जिलाध्यक्ष अमरसिंह मीणा ने कहा प्रदेश सरकार किसानों से 2 हजार रुपए क्विंटल में गेहूं खरीदकर गरीबों को 1 रुपए किलो में दे रही है। वहीं नगर परिषद अध्यक्ष गायत्री गोयल ने कहा पीएम आवास में केंद्र सरकार प्रत्येक परिवार को ढाई लाख रुपए की राशि देगी। जिन परिवारों ने मजदूरी का पंजीयन कराया है, उन्हें 1 लाख की और मदद करेगी। इस दौरान मनोहर लाल राठौर, ब्रजमोहन छापरे, कैलाश डूडी, मनीष निशोद, राधेश्याम गौर, बद्रीनारायण राजपूत, विजय गोयल, उपेंद्र गद्रे, नन्हेलाल कौशल, सीएमओ एचआर खाड़े, तहसीलदार अलका एक्का, टीआई मनोज सिंह सहित अन्य मौजूद रहे।

टिमरनी। हितग्राहियों को प्रमाण पत्र देतीं सांसद।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Timarni

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×