• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Timarni
  • 5 साल पहले बनी टंकी, अब तक नहीं बिछी 2 वार्डों में पाइप लाइन
--Advertisement--

5 साल पहले बनी टंकी, अब तक नहीं बिछी 2 वार्डों में पाइप लाइन

Dainik Bhaskar

Apr 29, 2018, 06:15 AM IST

Timarni News - नगर परिषद के वार्ड 1 व 2 के रहवासियों को जलसंकट से निजात दिलाने के लिए पांच साल पहले 12.50 लाख रुपए की लागत से पानी की...

5 साल पहले बनी टंकी, अब तक नहीं बिछी 2 वार्डों में पाइप लाइन
नगर परिषद के वार्ड 1 व 2 के रहवासियों को जलसंकट से निजात दिलाने के लिए पांच साल पहले 12.50 लाख रुपए की लागत से पानी की टंकी बनवाई, लेकिन अब तक दोनों ही वार्डों में पानी की पाइप लाइन नहीं बिछ पाई है। इस कारण वार्ड के रहवासियों को भीषण गर्मी में जलसंकट से जूझना पड़ रहा है। इसे लेकर शनिवार को रहवासियों ने सांसद ज्योति धुर्वे से शिकायत की।

नगर परिषद के लाइन पार के क्षेत्र के रहवासियों को सबसे जलसंकट से जूझना पड़ रहा है। वार्ड के करीब ढाई हजार आबादी को पीने के पानी की किल्लत है। लाइन के वार्डों की वर्षों से बनी हुई पानी की समस्या का अब तक समाधान नहीं किया है। दर्जनों शिकायतों के बाद भी नगर परिषद अध्यक्ष गायत्री गोयल और सीएमओ एचआर खाड़े इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। मजबूरी में रहवासियों को हैंडपंप और बोरों पर निर्भर रहना पड़ रहा है। इसे लेकर शनिवार को रहवासियों ने सांसद ज्योति धुर्वे से शिकायत की। उन्होंने बताया आखिर वार्डवासियों को कब पेयजल टंकी का पानी नसीब होगा। सांसद ने रहवासियों को समस्या के समाधान का आश्वासन दिया।

टिमरनी। सांसद को जलसंकट की समस्या बताते रहवासी।

पानी को लेकर होता है विवाद

रहवासी जितेंद्र, लखनलाल का कहना है पानी की पाइप लाइन के नहीं बिछने से हैंडपंप और टैंकरों का सहारा लेना पड़ रहा है। इस कारण आए दिन विवाद की स्थिति बनती है। जब पेयजल टंकी का निर्माण हो चुका है, तो आखिर वार्ड में पाइप लाइन क्यों नहीं बिछाई जा रही है। टंकी निर्माण को ही पांच साल से अधिक का समय हो गया है। लेकिन ध्यान नहीं दिया तो पाइप लाइन बिछने से पहले ही टंकी जर्जर हो जाएगी और लाखों का नुकसान भी होगा।

एक लाख लीटर है टंकी

की क्षमता

नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष सुभाष जायसवाल के कार्यकाल में 2012-13 में रेलवे लाइन पार के रहवासियों के लिए 12.50 लाख की लागत से पेयजल टंकी का निर्माण कराया था। इसके बाद भाजपा की परिषद के आने के बाद से इस दिशा में काम नहीं किया है। पांच साल से अधिक का समय हो गया है, लेकिन एक लाख लीटर क्षमता की टंकी की उपयोग नहीं हो पा रहा है।

कई बार दिए ज्ञापन किसी ने नहीं सुनी

रहवासियों ने बताया वार्ड में पाइप लाइन बिछाने के लिए नगर परिषद अध्यक्ष, सीएमओ, तहसीलदार, एसडीएम, कलेक्टर, विधायक, सांसद को कई बार ज्ञापन सौंपे। लेकिन अब तक ध्यान नहीं दिया गया। लेकिन पाइप लाइन का विस्तार नहीं किया जा रहा है। मजबूरी में बोरिंग करवाना पड़ रहा है।


X
5 साल पहले बनी टंकी, अब तक नहीं बिछी 2 वार्डों में पाइप लाइन
Astrology

Recommended

Click to listen..