--Advertisement--

अब तीन दिन बाद शुरू होगी चने की खरीदी, केंद्रों पर पहुंचे बारदाने

विकासखंड में अब तक चने की समर्थन मूल्य पर खरीदी शुरू नहीं हुई है। वहीं गेहूं की खरीदी जारी है। शनिवार और रविवार को...

Dainik Bhaskar

Apr 14, 2018, 06:20 AM IST
अब तीन दिन बाद शुरू होगी चने की खरीदी, केंद्रों पर पहुंचे बारदाने
विकासखंड में अब तक चने की समर्थन मूल्य पर खरीदी शुरू नहीं हुई है। वहीं गेहूं की खरीदी जारी है। शनिवार और रविवार को अवकाश है। वहीं सोमवार को अमावस्या है। इस कारण अब तीन दिनों तक समर्थन मूल्य पर खरीदी नहीं होगी। मंगलवार से गेहूं व चने दोनों की खरीदी शुरू होगी।

मंडी सचिव एमके रायकवार ने बताया विकासखंड में जिला सहकारी समितियों के द्वारा समर्थन मूल्य पर गेहूं की खरीदी का कार्य चल रहा है। खरीदी कार्य सप्ताह में 5 दिनों तक हो रहा है, वहीं शनिवार व रविवार को खरीदी बंद होने से गेहूं का उठाव किया जा रहा है। ऐसे में दो दिनों तक खरीदी नहीं होगी। वहीं सोमवार को अमावस्या के होने से मंडियों में खरीदी कार्य नहीं किया जाएगा। किसानों का कहना है इस सप्ताह भी विरोध व बंद के कारण 5 में से सिर्फ 3 दिन ही खरीदी हो पाई। इस कारण केंद्रों पर किसान ट्रैक्टर-ट्रॉलियां खड़ी हुईं हैं। अब तीन दिन तक खरीदी नहीं होती है तो उन्हें तीन दिनों तक केंद्रों पर इंतजार करना होगा। इससे किसानों का भाड़ा लगेगा।

समर्थन मूल्य पर चने की शुरू होने वाली खरीदी बारदानों की कमी से प्रभावित न हो इसके लिए केंद्रों पर शुक्रवार को ही बारदाने भेज दिए। शुक्रवार दोपहर जिला सहकारी बैंक की छिदगांव- मनियाखेड़ी समिति व बाजनिया समिति पर बारदाना पहुंच गए। अब मंगलवार से मंडी में चने की खरीदी की जाएगी। इसके लिए टीन शेड में तीनों समितियों के केंद्र बनाए हैं। जहां पर इलेक्ट्रॉनिक तौल कांटों की व्यवस्था कर किसानों को मैसेज भेजे जा रहे हैं।

टिमरनी। समिति केंद्रों पर पहुंचे बारदाने।

X
अब तीन दिन बाद शुरू होगी चने की खरीदी, केंद्रों पर पहुंचे बारदाने
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..