• Home
  • Madhya Pradesh News
  • Timarni News
  • 17 केंद्रों पर खरीदा 6.42 लाख क्विंटल गेहूं, आज भी बंद रहेगी मंडी में खरीदी
--Advertisement--

17 केंद्रों पर खरीदा 6.42 लाख क्विंटल गेहूं, आज भी बंद रहेगी मंडी में खरीदी

टिमरनी। केंद्रों पर खड़ी ट्रैक्टर-ट्रालियां। 3 समितियां कल से करेंगी चना खरीदी गेहूं खरीदी के साथ ही...

Danik Bhaskar | Apr 16, 2018, 06:25 AM IST
टिमरनी। केंद्रों पर खड़ी ट्रैक्टर-ट्रालियां।

3 समितियां कल से करेंगी चना खरीदी

गेहूं खरीदी के साथ ही मंगलवार से चना खरीदी का कार्य भी शुरू होगा। जिले में सिर्फ हरदा मंडी में ही अब तक चने की समर्थन मूल्य पर खरीदी हो पाई है। अव्यवस्थाओं के चलते टिमरनी मंडी में मंगलवार से खरीदी शुरू होगी। इस बार टिमरनी मंडी में तीन समितियां समर्थन मूल्य पर खरीदी कार्य करेंगी। जहां बाजनिया समिति, छिदगांव मेल समिति और मनियाखेड़ी समिति किसानों से समर्थन मूल्य पर खरीदी करेंगी।

तीन से किसान हो रहे परेशान

समर्थन मूल्य पर तीन दिनों से खरीदी कार्य बंद है। इस कारण किसानों को काफी परेशान होना पड़ रहा है। जो किसान शुक्रवार को उपज लेकर आए, लेकिन उनकी तुलाई नहीं हो सकी, उन्हें तीन दिनों के बाद ही उपज का विक्रय कर पाएंगे। किसान रामेश्वर पटेल, पन्नालाल गुर्जर ने बताया वे शुक्रवार से केंद्र पर उपज बेचने का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन उनकी उपज खरीदी बंद होने से नहीं बिक पा रही है।

10 में से 4 दिन हुई खरीदी

किसानों का कहना है समर्थन मूल्य पर खरीदी का काम काफी धीमी गति से चल रहा है। ऐसे में सभी किसानों से खरीदी हो पाना मुश्किल लग रहा है। पिछले 10 दिनों में से सिर्फ 4 दिन ही समर्थन मूल्य पर खरीदी हो पाई है। इससे किसान ट्रैक्टर-ट्राॅली लेकर केंद्रों पर पड़े हुए हैं। पिछले सप्ताह सिर्फ मंगलवार, बुधवार, गुरुवार व शुक्रवार को ही खरीदी हुई। इससे केंद्रों पर ट्रैक्टर-ट्रॉलियों की लाइन लगी हुई है।

किसानों को इंतजार नहीं करना पड़ेगा