Hindi News »Madhya Pradesh »Timarni» डेढ़ माह पहले पति-पत्नी में हुआ विवाद, लोक अदालत में सुलझा

डेढ़ माह पहले पति-पत्नी में हुआ विवाद, लोक अदालत में सुलझा

रविवार को नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया गया। इसमें प्रकरणों का निराकरण किया गया। लोक अदालत में रहटगांव तहसील के...

Bhaskar News Network | Last Modified - Apr 23, 2018, 06:25 AM IST

रविवार को नेशनल लोक अदालत का आयोजन किया गया। इसमें प्रकरणों का निराकरण किया गया। लोक अदालत में रहटगांव तहसील के रैसलपुर के मामला का निराकरण न्यायाधीश अतुल बिल्लौरे की मौजूदगी में हल किया गया। रैसलपुर में पति सुनील इवने और प|ी उर्मिला के बीच करीब डेढ़ माह पहले 28 फरवरी को विवाद हो गया। इसमें मारपीट की नौबत आ गई। इसके बाद प|ी ने थाने में शिकायत दर्ज कराई। न्यायाधीश द्वारा समझाने पर दोनों मान गए। नेशनल लोक अदालत में बैंक से संबंधित 380 प्रकरणों को रखा गया। साथ जलकर, संपत्तिकर के 128 प्रकरण रखे गए। जलकर-संपत्तिकर के 3 प्रकरणों का निराकरण किया गया। जिसमें 9721 रुपए की राशि प्राप्त हुई। वहीं कोर्ट से संबंधित 10 प्रकरणों में से 2 चेक बाउंस व 8 सामान्य मारपीट के झगड़े के पक्षकारों का विवाद सुलझाया गया।

लोक अदालत में 36 प्रकरण निपटे

छीपाबड़| नेशनल लोक अदालत का आयोजन रविवार को सिविल न्यायालय परिसर में किया। न्यायिक मजिस्ट्रेट अभिषेक नागराज ने लोक अदालत की शुरुआत की। इसमें विभिन्न विभागों के 36 प्रकरणों का निपटारा किया। साथ ही कर, बिजली बिल की राशि वसूली। न्यायालय के अंतर्गत 17 प्रकरणों निपटारा हुआ। वहीं नगर परिषद व बैंक के बकाया ऋण प्रकरणों में 19 प्रकरणों का निराकरण कर वसूली की। इस दौरान लोक अदालत सदस्य एमके लखोरे, एमएल घाटे, सीएमओ एआर सांवरे, अधिवक्ता शेखर राजपूत, जीएस राय सहित अन्य मौजूद रहे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Timarni

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×