• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Timarni
  • 41 डिग्री तापमान में 269 जोड़ों का विवाह मंच पर चक्कर खाकर गिर गए दो दूल्हे
--Advertisement--

41 डिग्री तापमान में 269 जोड़ों का विवाह मंच पर चक्कर खाकर गिर गए दो दूल्हे

Dainik Bhaskar

Apr 28, 2018, 06:35 AM IST

Timarni News - ग्राम पंचायत बिच्छापुर में 21 वां मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह सम्मेलन शुक्रवार को हुआ। 41 डिग्री तापमान के कारण...

41 डिग्री तापमान में 269 जोड़ों का विवाह मंच पर चक्कर खाकर गिर गए दो दूल्हे
ग्राम पंचायत बिच्छापुर में 21 वां मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह सम्मेलन शुक्रवार को हुआ। 41 डिग्री तापमान के कारण वरमाला के समय दो दूल्हे चक्कर खाकर मंच पर गिर गए। इसके बाद डॉक्टर ने मौके पर पहुंचकर उनका इलाज किया। विवाह समारोह में जहां भीषण गर्मी के कारण वर-वधु और परिजनों पसीने से तर बतर हो रहे थे वहीं नेता और अधिकारी कूलर की हवा में बैठकर बतियाते नजर आए। सम्मेलन में व्यवस्था देख रहे टीआई मनोज सिंह के ही जूते चोरी हो गए। पिछले सम्मेलन में एसडीएम पीके पांडे के जूते चोरी हुए थे।

एक घंटे चला स्वागत-सम्मान

वर-वधु भीषण गर्मी में परेशान हो रहे थे। विवाह सम्मेलन को बीच में ही रोककर अतिथियों का स्वागत-सम्मान किया जा रहा था। एक घंटे चले सम्मान और कन्यादान सामग्री वितरण के समय वर-वधु और परिजन परेशान होते रहे। अतिथियों के लिए मंच पर कूलर की व्यवस्था की गई। अतिथियों के उद्बोधन के बाद फिर से सम्मेलन शुरू हुआ और वर-वधु के फेरे कराए गए।

टिमरनी। गर्मी में चक्कर खाकर गिरे दूल्हे।

नहीं मिला ठंडा पानी

सम्मेलन में पीने के ठंडे पानी की भी पर्याप्त व्यवस्था नहीं थी। धूप में खड़े टैंकरों का पानी गर्म हो गया था। लोगों को पीने के पानी के लिए भटकना पड़ा। जब ठंडा पानी नहीं मिला तो लोगों ने हैंडपंप का पानी पिया। धूप से बचने के लिए पेड़ों का सहारा लेते नजर आए।

5 जोड़े नहीं आए

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह सम्मेलन के लिए इस बार 274 जोड़ों ने अपना पंजीयन 20 अप्रैल तक कराया था। इसमें शुक्रवार को सामूहिक विवाह सम्मेलन में 269 जोड़े शामिल हुए। इनमें 3 निशक्त जोड़े भी शामिल है। 5 जोड़े विवाह सम्मेलन में शामिल नहीं हो सके।

269 जोड़े परिजनों के साथ धूप में तपे

विवाह सम्मेलन में गर्मी के कारण वर-वधु और उनके परिजन सुबह 11 बजे से दोपहर 2.50 बजे तक परेशान होते रहे। 41 डिग्री तापमान में टैंट के नीचे 269 जोड़े और उनके परिजन गर्मी से बेहाल रहे। वरमाला के समय डगावानीमा निवासी राहुल पिता कमल और एक अन्य दूल्हा चक्कर खाकर गिर गया। चक्कर आने से परिजन चिंतित हुए। डॉक्टरों ने मौके पर ही उनका इलाज किया। पानी के छींटे और ग्लूकोस देने पर उनकी हालत में सुधार आया। इस अवसर पर विधायक संजय शाह, सरपंच राधा डूडी, जनपद अध्यक्ष निधि राजपूत, कैलाश डूडी, तहसीलदार अलका एक्का, एसडीओपी आरके गहलोत, टीआई मनोज सिंह उपस्थित थे।

X
41 डिग्री तापमान में 269 जोड़ों का विवाह मंच पर चक्कर खाकर गिर गए दो दूल्हे
Astrology

Recommended

Click to listen..